Netflix

    Loading

    मुंबई : यूक्रेन (Ukraine) पर रूस (Russia) के आक्रमण (Invasion) के बीच नेटफ्लिक्स (Netflix) ने रूस से जुड़ी भविष्य (Future) की सभी परियोजनाओं (Projects) और अधिग्रहणों (Takeovers) को कथित तौर पर रोक (Halt) दिया है। ‘वैराइटी’ के अनुसार, स्ट्रीमिंग सेवा नेटफ्लिक्स पर चार रूसी ओरिजिनल का प्रसारण होने वाला थे। जिसमें दश ज़ुक द्वारा निर्देशित एक ‘क्राइम थ्रिलर’ श्रृंखला भी शामिल थी, जिसकी शूटिंग चल रही है। इन सभी पर रोक लगा दी गई है।

    नेटफ्लिक्स के एक करीबी सूत्र ने कहा कि कंपनी वर्तमान घटनाओं के प्रभाव का आकलन कर रही है। सोमवार को, ‘द वॉल्ट डिजनी कंपनी’ ने घोषणा की कि वह रूस में सभी प्रदर्शन रोक देगी, जिसमें पिक्सर की ‘टर्निंग रेड’ भी शामिल है, जिसका प्रीमियर 10 मार्च को होना था। इस घोषणा के कुछ घंटों बाद, वार्नर ब्रदर्स ने ‘द बैटमैन’ की देश में रिलीज रोक दी।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Netflix India (@netflix_in)

    प्रमुख महोत्सव और पुरस्कार कार्यक्रमों में भी रूस पर रोक लगा दी गई है। लोकार्नो फिल्म महोत्सव ने मंगलवार को घोषणा की कि वह सरकार से जुड़े किसी भी रूसी प्रतिनिधिमंडल या उपस्थित लोगों का स्वागत नहीं करेगा। हालांकि, स्विट्जरलैंड के लोकार्नो फिल्म महोत्सव ने घोषणा की कि वह अगस्त में आगामी संस्करण में रूसी फिल्मों को दिखाएगा। (एजेंसी)