शाहरुख खान से काफी हद तक प्रभावित है नेटफ्लिक्स की सीरीज ‘ये काली काली आंखें’

    Loading

    मुंबई : नेटफ्लिक्स (Netflix) की नई सीरीज (Series) ‘ये काली-काली आंखें’ (Yeh Kaali-Kali Aankhen) के कालाकारों का कहना है, की सीरीज में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बॉलीवुड (Bollywood) फिल्मों (Films) में निभाए कई किरदारों के रंग दिखेंगे। ‘ये काली-काली आंखें’ में ताहिर राज भसीन (Tahir Raj Bhasin), श्वेता त्रिपाठी शर्मा (Shweta Tripathi Sharma) और आंचल सिंह (Aanchal Singh) नजर आएंगे। कलाकारों का कहना है, की वेब सीरीज शाहरुख खान और उनकी ‘बाजीगर’, ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘ओम शांति ओम’ जैसी फिल्मों में उनके किरदारों से प्रेरित है।

    सीरीज में ताहिर राज भसीन एक सीधे-साधे लड़के विक्रांत की भूमिका में नजर आएंगे, जो पूर्वा यानी आंचल सिंह को इतने पसंद आ जाते हैं, की वह उन्हें पाने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हो जाती है। वहीं, विक्रांत को शिखा यानी श्वेता त्रिपाठी से प्यार होता है। आठ एपिसोड की इस सीरीज में तमाम उतार-चढ़ाव के बीच विक्रांत का सामना अपने एक अलग रूप से होता है और वह भी पूर्वा से छुटकारा पाने और अपने प्यार शिखा को पाने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हो जाते है। ताहिर राज भसीन ने कहा, ‘‘ दिल्ली का कोई लड़का मुंबई अभिनेता बनने आए” और वह शाहरुख खान का प्रशंसक ना हो यह होना नामुमकिन है।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Tahir Raj Bhasin (@tahirrajbhasin)

    वह कोई सुपरस्टार नहीं है वह एक संस्थान है

    ताहिर राज भसीन ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘एक होता है सुपरस्टार होना और फिर उससे बढ़कर है शाहरुख खान होना। वह कोई सुपरस्टार नहीं है वह एक संस्थान है। उन्होंने एक सपना देखा और उसे पूरा करने के लिए सबकुछ कर दिया। यह जानकर बहुत अच्छा लगा कि सीरीज शाहरुख खान से प्रेरित है।” सिद्धार्थ सेनगुप्ता इसके निर्माता और निर्देशक है। इससे दर्शकों को एक नया शब्द ‘शाहरुख-गीरी’ मिलेगा। उन्होंने कहा, ‘‘अत्यंत विनम्रता और सम्मान के साथ इसका संदर्भ दिया गया है।” वहीं, श्वेता त्रिपाठी शर्मा का कहना है कि शाहरुख खान की तरह कोई रोमांस नहीं कर सकता। उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने हमें रोमांस के कई रूप दिखाए है। मुझे लगता है कि यही एक कलाकार होने का मजा है और जिस तरह के शख्स वह है।

    जो ‘किंग ऑफ रोमांस’ से प्रेरित है

    सिनेमा के बारे में मुझे यही पसंद है, की यह आपके रोजमर्रा के जीवन को प्रभावित करता है। यह अधिकांश मनोरंजन के बारे में है। लेकिन, कई अन्य तथ्य भी इसमें शामिल है। फिल्म जाति, धर्म सहित कई तरह के अवरोध तोड़ती है।” बचपन से शाहरुख खान की फिल्में देखने वाली सिंह का कहना है की वह एक ऐसी सीरीज का हिस्सा बनकर खुश हैं, जो ‘किंग ऑफ रोमांस’ से प्रेरित है। सीरीज में सौरभ शुक्ला, सूर्य शर्मा, बृजेंद्र काला, अरुणोदय सिंह, अनंत जोशी, सुनीता राजवार और हेतल गाडा जैसे कलाकार भी नजर आएंगे। सीरीज 14 जनवरी से ‘ओवर द टॉप’ (ओटीटी) मंच नेटफ्लिक्स पर प्रसारित होगी। (एजेंसी)