‘जयेशभाई जोरदार’ रिलीज से पहले रणवीर सिंह का खुलासा, बोले- ‘मेरे पिता से किरदार निभाने के लिए प्रेरणा ली…’

    Loading

    मुंबई: बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह (Ranveer Singh) उनकी आगामी फिल्म ‘जयेशभाई जोरदार’ (Jayeshbhai Jordaar) की रिलीज को लेकर काफी उत्साहित हैं। फिल्म में वह एक ऐसी भूमिका निभाएंगे जो उनके द्वारा पहले निभाई गई किसी भी अन्य भूमिका से बहुत अलग है। रणवीर फिल्म में एक तेज-तर्रार गुजराती व्यक्ति की भूमिका निभा रहे हैं, जो अपनी अजन्मी बच्ची के लिए खड़ा होता है और अपने परिवार से मुकाबला करता है, जो पितृसत्तात्मक समाज का प्रतिनिधि है, जिसमें हम रहते हैं।

    फिल्म में एक पिता की भूमिका निभाने के बारे में बात करते हुए, उन्होंने बताया कि  उनके पिता, जगजीत सिंह भवनानी से मैंने यह प्रेरणा ली है। अभिनेता के पिता कई कोशिशों के दौरान रणवीर और उनके पूरे परिवार के लिए ताकत के स्तंभ थे और रणवीर ने अपने पिता के शांत, सुरक्षात्मक व्यक्तित्व को पर्दे पर जयेशभाई बनने के लिए प्रेरित किया।

    अभिनेता ने साझा किया, “मैंने अपने जीवन के उस पहलू से बहुत कुछ उधार लिया, जिस तरह से मेरे पिता एक परिवार के रूप में हमारे साथ थे। यह ऐसा है जैसे हम ही उसके लिए मायने रखते थे, उसके जागने के क्षण से लेकर उसके सोने तक, उसका एकमात्र उद्देश्य हमें एक बेहतर जीवन देना था, सबसे अच्छा रक्षक और प्रदाता बनना था जो वह संभवतः हो सकता था; सबसे अच्छा पारिवारिक व्यक्ति बनने के लिए, जो वह संभवतः हो सकता है, अपनी शक्ति में सब कुछ करने के लिए, चाहे वह उससे कितना भी ले – शारीरिक, मानसिक, भावनात्मक रूप से – वह हमें एक बेहतर जीवन देने के प्रयास में सब कुछ डाल देगा जो कि है जयेशभाई की यात्रा का भी आधार है।”

    रणवीर आगे कहते हैं, “जब मैं पीछे मुड़कर सोचता हूं, तो अब मैं खुद एक आदमी बन गया हूं, मैं गहरे स्तर पर समझ सकता हूं कि यह कितना मुश्किल रहा होगा और यह कितना मांग वाला रहा होगा और इसने उससे कितना लिया होगा। इसलिए, यह जयेशभाई की भूमिका निभाने के माध्यम से है कि मेरे पिता ने मेरे लिए जो कुछ भी किया है, उसके लिए अब मुझे बहुत गहरी सराहना मिली है। ”

    मनीष शर्मा द्वारा निर्मित जयेशभाई जोरदार में अर्जुन रेड्डी प्रसिद्ध शालिनी पांडे भी हैं। वह रणवीर सिंह के साथ बॉलीवुड के बड़े पर्दे पर डेब्यू करेंगी। फिल्म का निर्देशन नवोदित दिव्यांग ठक्कर ने किया है और यह 13 मई, 2022 को दुनिया भर में रिलीज हो रही है।