Actress Nithya Menen, who turned 34, has shown her acting prowess in Bollywood with South Industry

नित्या (Nithya Menen) का जन्म 8 अप्रैल 1988 को बैंगलोर में एक मलयाली परिवार में हुआ था।

    Loading

    मुंबई: साउथ इंडस्ट्री (South Industry) की खूबसूरत एक्ट्रेस नित्या मेनन (Happy Birthday Nithya Menen) आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं। नित्या साउथ की कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं। नित्या को अपनी बेहतरीन एक्टिंग के वजह से 3 फिल्म फेयर पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है। एक्टिंग के अलावा नित्या का सिंगिंग का भी शौक है। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Nithya Menen (@nithyamenen)

    नित्या (Nithya Menen) का जन्म 8 अप्रैल 1988 को बैंगलोर में एक मलयाली परिवार में हुआ था। उन्होंने मणिपाल युनिवर्सिटी से जर्नलिज्म की पढ़ाई की है। नित्या ने अपने स्कूल के दिनों में ही कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया था।नित्या मेनन बहुत छोटी उम्र से ही डांसिंग और सिंगिंग में बेहद अच्छा परफॉम्स देती थी। जिसके चलते महज 10 साल की उम्र में साल 1998 में नित्या को अंग्रेजी फिल्म ‘द मंकी हू न्यू टू मच’ में एक छोटी सी भूमिका निभाने का मौका मिला था।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Nithya Menen (@nithyamenen)

    बता दें कि, नित्या (Nithya Menen) कभी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं, वह पत्रकारिता में अपना करियर बनाना चाहती थीं। लेकिन बाद में, उन्हें पत्रकारिता में कुछ भी आकर्षक नहीं मिला। इसलिए नित्या ने फिल्म उद्योग में शामिल होने का फैसला किया। इसके लिए, नित्या ने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से सिनेमैटोग्राफी का कोर्स किया।  

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Nithya Menen (@nithyamenen)

    नित्या (Nithya Menen) ने साल 2001 में टीवी धारावाहिक “छोटी माँ … एक अनोखा बंधन” से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। उसके बाद नित्या ने कन्नड़ फिल्म ‘सेवन ओ क्लॉक’ में सहायक किरदार निभाया था। नित्या ने मलयालम फिल्मों में फिल्म आकाशा गोपुरम से, जोश फिल्म से कन्नड़ फिल्मों में, अला मोदलैंडी फिल्म से तेलुगु फिल्म और फिल्म नूत्रेनबधु से तमिल फिल्म की शुरुआत की हुई है। उन्होंने इश्क, उस्ताद होटल, मर्सल, अवे, 100 डेज़ ऑफ़ लव, इरु मुगन, 24 और प्राण जैसी फिल्मों में भी काम किया है।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Nithya Menen (@nithyamenen)

    नित्या (Nithya Menen) ने अब तक कई तमिल, तेलगू, कन्‍नड़ और मलयालम फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग की है। साल 2019 में नित्या ने फिल्म ‘मिशन मंगल’ से बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय शुरू किया था। इस फिल्म में उनके साथ बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार, शरमन जोशी, एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा, विद्या बालन, तापसी पन्नू,कीर्ति कुल्हारी  नज़र आई थी। इसके बाद नित्या ने डिजिटल मीडिया डेब्यू किया। नित्या ने साल 2020 में वेब सीरीज़ ‘ब्रीद: इनटू द शैडो’ में एक्टर अभिषेक बच्चन के साथ किया था।