Mahabharata tops TRP ratings, Ramayan no longer on top-5 show

Loading

 मुंबई. बार्क (Broadcast Audience Research Council-BAARC)की टीआरपी रेटिंग्स में इस बार बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। जी हाँ इस बार इसके टॉप-5 शोज की लिस्ट से रामायण का नामो निशान गयाब है। इसके चलते अब सीरियल महाभारत को  बड़ी सफलता  हाथ लगी। आपको बता दें कि बीआर चोपड़ा की महाभारत अब नंबर 1 शो बन चूका है वहीं सिद्धार्थ कुमार तिवारी अभिनीत महाभरत भी चौथे नंबर पर काबिज है।

बार्क के अनुसार इस बार डीडी भारती पर दिखाई जा रही बीआर चोपड़ा की महाभारत ने नंबर 1 का तमगा हासिल किया है। विदित हो कि रामानंद सागर की रामायण के चलते यह शो दुसरे और तीसरे पायदान पर खड़ी थी। वहीं  दूसरे नंबर पर डीडी नेशनल पर दिखाए जा रहे शो श्री कृष्णा परवान चढ़ रहा है। अब तीसरे नंबर पर  दंगल का शो बाबा ऐसो वर ढूंढो चल रहा है और चौथे नंबर पर स्टार प्लस की महाभारत है जिसमे सिद्धार्थ कुमार तिवारी का जानदार अभिनय है और यह भी अन्य शो कि तरह रिपीट टेलीकास्ट में दिखाई जा रही है। पांचवें नंबर पर  दंगल का शो महिमा शनिदेव की चल रहा है । उक्त्त शो में दया शंकर पांडे ने शनिदेव का रोल कर लोगों का दिल जीत रहे हैं।

सबसे चौकानें वाली बात 19वें हफ्ते की टीआरपी रेटिंग से रामायण गायब होना है हालाँकि दूरदर्शन पर रामानंद सागर की रामायण का प्रसारण खत्म हो चूका  है। जिसे अब स्टार प्लस पर फिर से टेलीकास्ट किया जा रहा है। वहीं अगर टॉप 5 चैनल्स की बात करें तो दंगल नंबर एक पर काबिज है लेकिन यह भी प्रासंगिक है कि गुरमीत चौधरी और देबीना बनर्जी अभिनीत रामायण दंगल पर दिखाई जा रही है जो कि टॉप-5 से नदारद ही है। चैनल्स में दंगल के बाद  स्टार प्लस, बिग मैजिक, सोनी सब और फिर डीडी भारती क्रमशः 2 से 5 नंबर पर है और दूरदर्शन अब छठे नंबर पर आ गया है।