आज है आशुतोष राणा का जन्मदिन, जानें उनके जीवन से जुड़ी दिलचस्प बातें

    मुंबई: अभिनेता आशुतोष राणा (Ashutosh Rana) आज यानी 10 नवंबर को अपना जन्मदिन मना रहे है। उनका जन्म 1967 को मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर में हुआ था। एक्टर आज अपना 54वां जन्मदिन मना रहे है। आशुतोष राणा को उनके नेगेटिव किरदार के लिए जाना जाता हैं। आशुतोष अपने अलग किरदार करने के लिए जाने जाते हैं।  ऐसे में आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते है उनसे जुड़े कुछ खास बातें

    आशुतोष एनएसडी के छात्र थे। एलएलबी की पढ़ाई के बाद वकालत में अपना करियर बनाना चाहते थे। आशुतोष को पढ़ाई के बाद एनएसडी में नौकरी का ऑफर भी मिला लेकिन वो फिल्म जगत में आ गए। एक्टर ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी सीरियल से की थी। उन्होंने साल 1995 में शुरू हुए शो स्वाभिमान से अपने करियर की शुरुआत की थी। उसके बाद उन्होंने साल 1996 में फिल्मों में कदम रखा। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Vaibhav Joshi (@vaibhavjoshi9313)

    साल 1996 में उनकी फिल्म संशोधन रिलीज हुई जिसमें उन्होंने क्लर्क का रोल निभाया था। इसके बाद वो तमन्ना और कृष्ण अर्जुन फिल्म में दिखे लेकिन उन्हें पहचान मिली साल 1998 में रिलीज हुई फिल्म दुश्मन से। 

    आशुतोष ने बॉलीवुड एक्ट्रेस रेणुका शहाणे से 18 साल पहले शादी की थी। दोनों ने करीब ढाई साल तक एक दूसरे को डेट किया। रेणुका उस समय तलाकशुदा थी। आशुतोष ना केवल हिंदी बल्कि बंगाली, मराठी, तेलेगु और तमिल फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। उन्होंने तेलेगु में करीब 14, मराठी में 2, कन्नड़ में 2 और तमिल में करीब 6 फिल्मों में काम किया है।