आज है किरण राव का जन्मदिन, जानें उनके जीवन से जुड़ी दिलचस्प बातें

    मुंबई: फिल्म निर्माता-निर्देशक और बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान की एक्स वाइफ किरण राव (Kiran Rao) आज अपना यानी 7 नवंबर अपना जन्मदिन मना रही है। 1973 को तेलंगाना में हुआ था। किरण आज अपना 48 वां जन्मदिन मना रही हैं। किरण और आमिर ने कुछ महीने पहले ही अलग होने का फैसला किया था। दोनों की पहली मुलाकात लगान के सेट पर हुई थी और सुपरहिट फिल्म के साथ दोनों का प्यार भी परवान चढ़ा। ऐसे में आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं आपको उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें। 

    साल 1992 में किरण के माता-पिता ने मुंबई जाने का फैसला किया। उन्होंने सोफिया कॉलेज फॉर वूमेन से ग्रेजुएशन किया है। किरण ने जामिया मिलिया इस्लामिया, दिल्ली से मास्टर्स की डिग्री हासिल की। फिल्मों में रुचि होने के कारण किरण ने इसी दुनिया में कदम आगे बढ़ाने का फैसला किया। किरण ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत आमिर खान की फिल्म लगान में बतौर सहायक निर्देशक किया था। इस के डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर थे। उसके बाद किरण ने स्वदेस में भी उन्हें असिस्ट किया। किरण ने फिल्म दिल चाहता है में कैमियो रोल भी निभाया था।

    जब किरण फिल्म लगान कर रही थी तब इसी दौरान आमिर खान से भी उनकी मुलाकात हुई। तब आमिर और उनकी पत्नी रीना से उनका तलाक हो चुका था। और तब आमिर जिंदगी काफी उतार-चढ़ाव भरे दौर से गुजर रही थी। आमिर इस दौरान मानसिक तौर पर बहुत परेशान भी थे तभी किरण ने उन्हें एक अच्छे दोस्त की तरह संभाला था। बाद में धीरे धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई थी। 2005 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे। अब 2021 में दोनों अलग हो गए हैं। दोनों का एक बेटा आजाद राव खान है।