India Lockdown
Photo - Instagram

    Loading

    मुंबई : ओटीटी मंच (OTT Platform) जी5 (ZEE 5) ने शुक्रवार को कहा कि आगामी भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई, इफ्फी) में ‘इंडिया लॉकडाउन’ (India Lockdown) का वर्ल्ड प्रीमियर होगा। महोत्सव का 53वां संस्करण 20 से 28 नवंबर तक गोवा के पणजी में आयोजित होने वाला है। मधुर भंडारकर के निर्दशन में बनी फिल्म ‘इंडिया लॉकडाउन’ कोविड-19 के कारण दुनियाभर में लगे लॉकडाउन से प्रेरित सच्ची घटनाओं पर आधारित है।

    यह चार समानांतर कहानियों के जरिए भारत के लोगों पर पूर्णबंदी और महामारी के नतीजों को दर्शाएगी। इसके बाद फिल्म दो दिसंबर से ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म जी5 पर उपब्लध रहेगी। ‘चांदनी बार’, ‘ट्रैफिक सिग्नल’ और ‘फैशन’ जैसी महत्वपूर्ण फिल्मों के लिए प्रसिद्ध भंडारकर ने कहा कि वह आईएफएफआई में अपनी फिल्म के प्रीमियर के लिए उत्साहित हैं। फिल्म की पटकथा भंडारकर के अलावा, अमित जोशी और आराधना शाह ने लिखी है।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Madhur Bhandarkar (@imbhandarkar)

    इसमें प्रतीक बब्बर, साईं तम्हंकर, श्वेता बसु प्रसाद, प्रकाश बेलावाड़ी और अहाना कुमरा ने अभिनय किया है। ‘इंडिया लॉकडाउन’ का निर्माण पेन स्टूडियोज के जयंतीलाल गड़ा, भंडारकर एंटरटेनमेंट और प्रणव जैन के पीजे मोशन पिक्चर्स ने किया है। (एजेंसी)