#PawriHoRahiHai से लेकर #BachpanKaPyar- टॉप सोशल मीडिया ट्रेंड्स जिसमें यूजर्स ने लिया हिस्सा

आइए एक नजर डालते हैं 2021 के कुछ सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया ट्रेंड्स और हैशटैग पर...

    Loading

    यदि आप सोशल मीडिया के दीवाने हैं, तो हमारी तरह, आपने निश्चित रूप से देखा होगा और यहां तक ​​कि सोशल (Social Media) मीडिया के ट्रेंड्स और चुनौतियों में भी भाग लिया होगा। ये ट्रेंड्स काफी रोमांचक हैं, इसका हिस्सा बनने में बहुत मज़ा आता है और इन दिनों लोगों के मनोरंजन का सबसे बेहतरीन तरीका भी बन गया है। इतना ही नहीं, ट्रेंडिंग हैशटैग, ट्रेंडिंग टॉपिक्स और करंट अफेयर्स पर जानकारी के काफी अच्छा सोर्स भी है। आइए एक नजर डालते हैं 2021 के कुछ सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया ट्रेंड्स और हैशटैग पर:

    शीर्ष इंस्टाग्राम ट्रेंड्स  2021

    #PawriHoRahiHai

    संगीत निर्माता यशराज मुखाटे ने पाकिस्तानी इन्फ्लुएंसर दाननीर के एक वीडियो का साझा किया, जिसकी ‘पावरी हो रही है’ क्लिप बेहद वायरल हुई और साल के सबसे प्रसिद्ध पार्टी एंथम में से एक बन गई।

    वायरल वीडियो में, दाननीर को पाकिस्तान के एक पहाड़ी इलाके में आनंद लेते देखा गया था, उन्होंने अपने दोस्तों के साथ पार्टी करते हुए अपनी एक झलक साझा की थी।

    “ये हमारी कार है,” उन्होंने कार पर अपना कैमरा केंद्रित करते हुए कहा। और फिर अपने दोस्तों के पास कैमरा लेते हुए कहा, “ये हम हैं” और “और ये हमारी पावरी हो रही है” के साथ समाप्त हुआ।

    मुखाटे ने एक मैशप वीडियो की रचना की, जिसने ‘पावरी’ गीत पर थिरकने के लिए प्रेरित किया, जिसने अपार लोकप्रियता हासिल की।

    माणिके मागे हिते

    सिंहला गाना ‘माणिके मागे हिते’ खूब वायरल हुआ और महीनों से इंस्टाग्राम पर ट्रेंड कर रहा है। श्रीलंकाई गायका योहानी दिलोका डी सिल्वा और सतीशन द्वारा गाया गया और चमथ संगीत द्वारा निर्मित, यह गीत मई में रिलीज़ होने के बाद इस गीत ने एक बड़ी सफलता हासिल की।

    सुपरहिट गाने के कई रिप्राइज्ड और डांस वर्जन वायरल हो गए हैं क्योंकि लोग अभी भी ‘माणिके मगे हिते’ ट्रेंड में भाग लेना जारी रखे हैं।गाने को विभिन्न गायकों द्वारा तेलुगु, तमिल, हिंदी, पंजाबी, नेपाली, बंगाली, भोजपुरी और मलयालम सहित कई भाषाओं में डब किया गया है।

    #BachpanKaPyar

    इस साल जुलाई में एक 10 साल के लड़के के ‘बचपन का प्यार’ गाने के वीडियो ने इंटरनेट पर धमाल मचा दिया था। छत्तीसगढ़ के सहदेव दिर्डो अपने शिक्षक के सामने एक कक्षा में खड़े होकर गाना गाते हुए देखे गए।

    वीडियो की लोकप्रियता ने बॉलीवुड गायक और रैपर बादशाह को सहदेव के ‘बचपन का प्यार’ के गायन के रीमिक्स संस्करण की रचना करने के लिए प्रेरित किया। कई मशहूर हस्तियों ने ट्रैक के सुपर कूल ट्यून पर लिप-सिंक किया और ग्रो किया। बाद में सहदेव को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी सम्मानित किया।

    iPhone लॉक स्क्रीन चैलेंज 

    एक और ट्रेंड जो जनता द्वारा बहुत अच्छी तरह से फॉलो हुआ, वह थी आईफोन लॉक स्क्रीन चैलेंज, जिसने लोगों ने कुछ देर तक एक मोबाइल फोन वॉलपेपर का  भ्रम बनाया जिसपर चित्रलेखा सेन और डीजे शैडो दुबई द्वारा बनाया गया गीत ‘बन्ना रे’ के साथ ट्रेंड कराया। जैसे ही कोरस बजना शुरू होता है, यूजर ने लॉक स्क्रीन के भ्रम को तोड़ने के लिए अपना पसंदीदा कदम उठाया। इस ट्रेंड के लिए लॉक स्क्रीन फ़िल्टर इस्तेमाल किया गया है।

    अर्बन डिक्शनरी 

    इस साल इंस्टाग्राम पर ‘शो योर नेम इन अर्बन डिक्शनरी’ एक और लोकप्रिय ट्रेंड था। इसने सभी को “ऐड योर नेम” फीचर के माध्यम से “अर्बन डिक्शनरी में अपना नाम दिखाएं” कहा गया । “ऐड योर नेम” फीचर हाल ही में लॉन्च किया गया था ताकि लोग नय नय ट्रेंड्स के साथ अपनी फोटो को अपनी स्टोरी पर लगा सकें।