इन मेकअप टिप्स को अपनाकर पुरुष पा सकते हैं आकर्षक लुक

अक्सर ऐसा माना जाता है कि मेकअप (Makeup) सिर्फ लड़कियां ही कर सकती हैं और यह सिर्फ उनके लिए ही बना है। लेकिन यह सत्य नहीं है, मेकअप पुरुष भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसका इस्तेमाल कर पुरुष भी हैंडसम दिख सकते हैं। मेकअप का सही तरह से इस्तेमाल कर पुरुष अच्छी स्किन (Skin) और आकर्षक लुक (Look) पा सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे की लड़कों को कैसे मेकअप करना चाहिए। तो आइए जानते हैं स्टेप वाइस कैसे करें मेकअप…

स्टेप1- हमेशा ध्यान रहे की मेकअप की शुरुआत करने से पहले आपका चेहरा साफ होना ज़रूरी है। चेहरे को साफ करने के लिए आप एक्सफोलिएटिंग स्क्रब का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद आप अपने चेहरे को एक हल्‍के क्लीन्ज़र से साफ़ करें और अपनी त्वचा के प्राकृतिक पीएच स्तर को बनाए रखने के लिए कॉटन बॉल से चेहरे पर अच्‍छा सा टोनर लगाएं।

स्‍टेप2- सबसे पहले आप अपने चेहरे और गर्दन पर पर मॉइस्चराइज़र लगाएं। अगर आपकी रूखी स्किन है तो कभी भी मॉइश्‍चराइजर लगाना न भूलें।

स्‍टेप3- कंसीलर सिर्फ लड़कियां ही नहीं लड़के भी इस्तेमाल कर सकते हैं।आप अपने काले घेरों को छिपाने के लिए कंसीलर का यूज़ क्र सकते हैं। अपनी त्वचा की टोन के साथ मिलता-जुतला टोनर ही चुन सकते हैं. आप इसे आंखों के नीचे, आंखों के कोने और नाक के ऊपर लगाएं।

स्‍टेप 4- कंसीलर के बाद आप अपनी स्किन टोन से मिलता हुआ लिक्विड फाउंडेशन लगाएं। इसे ब्रश की मदद से अपने चेहरे पर लगाएं। आप इसे अच्‍छे से ब्‍लेंड करने के लिए ब्‍यूटी ब्‍लेंडर स्‍पॉन्‍ज का उपयोग करें। 

स्‍टेप 5- अब आप कुछ लूज़ पाउडर की मदद से अपने मेकअप को सेट करें। इसे अपने चेहरे पर जहां भी कंसीलर का इस्तेमाल किया है, वहां ब्रश की मदद से लगा लें। आप विशेष रूप से इसे अपने टी-ज़ोन (माथे, नाक और ठुड्डी) पर ब्रश की मदद से लगाएं।

स्‍टेप 6- आखरी में आप अपनी आइब्रो को आइब्रो पेसिंल से सेट करें और फिर आप एक अच्‍छा लिप बाम चुनकर, अपने होंठों पर लगाएं।