10वीं के नतीजे घोषित: जिले का परीक्षा परिणाम 99.59 प्रश, आनलाइन बाधा

    • -वेबसाइड बंद, विद्यार्थी परेशान

    गड़चिरोली. शिक्षा बोर्ड द्वारा शुक्रवार को कक्षा 10वीं के नतीजे दोपहर 1 बजे ऑनलाइन घोषित किए गए. लेकिन नतीजे घोषित होने के बाद से ही सरकार की वेबसाइड बंद पड़ गयी. जिसके कारण कक्षा 10वीं के विद्यार्थियों को अपने नतीजे नहीं देखने से परेशान होते देखा गया. जिले का परीक्षा परिणाम 99.59 फीसदी रहा. बड़ी संख्या में विद्यार्थी पास हुए हैं.

    हालांकि, आनलाइन परिणाम नहीं देखने से विद्यार्थी अपनी सफलता की खुशी का इजहार भी नहीं कर पाए. बता दें कि, एक दिन पहले शिक्षा विभाग ने शुक्रवार को कक्षा 10वीं के ऑनलाइन नतीजे घोषित करने की बात कही. जिसके कारण शुक्रवार को सुबह से ही कक्षा 10वीं के विद्यार्थियों को नतीजों का बेसब्री से इतजार था. लेकिन जब नतीजे घोषित हुए तो, ऐन मौके पर सरकार की वेबसाइड ही बंद पड़ गयी. जिसके कारण विद्यार्थियों की आशा निराशा में बदल गयी. हालांकि, देर शाम तक सरकार की वेबसाइट शुरू हुई.  

    नेट कैफे पर लगी थी छात्रों की भीड़

    सरकार द्वारा कक्षा 10वीं के नतीजे घोषित करने की घोषणा करने के बाद कक्षा 10वीं के विद्यार्थी अपने नतीजे देखने को काफी उत्साहित थे. शुक्रवार को दोपहर 1 बजे शिक्षा बोर्ड द्वारा ऑनलाइन नतीजे घोषित किए गए. इससे पहले भी गड़चिरोली शहर समेत जिले के बड़े शहरों में कक्षा 10 वीं विद्यार्थी इंटरनेट कॅफे के में भीड़ लगा चुके थे. दोपहर 1 बजे ही विद्यार्थियों का नतीजा देखने का उत्साह दोगुना गया. वहीं अनेक विद्यार्थी तो मोबाइल में परिणाम घोषित होने की प्रतीक्षा कर रहे थे. लेकिन ऑनलाइन नतीजे घोषित होने के बाद भी शिक्षा विभाग की वेबसाइड बंद पड़ गयी. शाम होने के बाद निराश होकर विद्यार्थी अपने-अपने घर लौट गये. मात्र शाम देरशाम को वेबसाइड शुरू होने से विद्यार्थियों का उत्साह पुन: बढ़ गया था.

    99.59 फीसदी रहा जिले का परीक्षाफल

    गड़चिरोली जिले में 7,891 छात्र और 7181 छात्राएं कुल 15,072 विद्यार्थी पात्र हुए थे. 7,849 छात्र और 7162 छात्राएं ऐसे कुल 15011 विद्यार्थी सफल हुए हैं. इसमें से केवल 61 विद्यार्थी विफल हुए है. इस वर्ष फीसदी में छात्राएं अव्वल रहीं. छात्रों का उत्तीर्ण होने की फीसदी 99.46 तो छात्राओं का उत्तीर्ण होने की फीसदी 99.73 रहा. गड़चिरोली जिले का कुल परीक्षाफल 99.59 फीसदी रहा. कोरोना संक्रमण के चलते इस वर्ष कक्षा 10 वीं की परिक्षा नहीं हुई थी. सरकार ने मूल्यांकन के आधार पर नतीजे घोषित करने का निर्णय लिया था. इसी बीच शुक्रवार को कक्षा 10वीं के नतीजे घोषित होकर जिले की फीसदी 99.59 होने के कारण जिले में बड़ी संख्या में विद्यार्थी सफल हुए.

    जनप्रतिनिधि और प्रशासन ने दी शुभकामनाएं

    शुक्रवार को दोपहर के समय कक्षा 10वीं के नतीजे ऑनलाइन घोषित होने के बाद जिले के जनप्रतिनिधियों ने कक्षा 10वीं के उत्तीर्ण होनेवाले विद्यार्थियों को सोशल मीडिया के जरिये शुभकामनाएं दी हैं. वहीं जिला प्रशासन ने भी जिले के सफल विद्यार्थियों का अभिनंदन करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं. सफल विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देनेवाले जनप्रतिनिधियों में जिप अध्यक्ष अजय कंकडालवार, पूर्व विधायक दीपक आत्राम समेत अन्य जनप्रतिनिधियों समावेश है.