Oxygen Concentrators

    Loading

    • कोरोनाग्रस्त मरीजों के मदद हेतु कोरची का कोविड वारियर्स ग्रृप आया आगे

    कोरची. जिले के उत्तरी छोर पर बसे आदिवासी बहुल तथा पिछडे कोरची तहसील में भी कोरोना महामारी हाहाकार मचा रही है. कोरची के कोविड केअर सेंटर में ऑक्सीजन व तकनिकी सुविधांओं का अभाव होने से मरीजों को गड़चिरोली के अस्पताल में रेफर करने की नौबत आती है. इस समस्या को देखते हुए कोरोनाग्रस्त मरीजों के मदद के लिए कोरची का कोविड वारियर्स ग्रृप आगे आया है. उन्होने कोरची के कोविड़ केअर सेंटर को 2 ऑक्सीजन कॉन्सेन्ट्रेटर भेट दी है. 

    जिले के अनेक तहसीलों में ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई ह. मात्र कोरोना के दुसरे लहर ने उग्र रूप धारण कर रही है. जिससे कोविड केअर सेंटर में तहसील के कुछ दानवीर लोगों ने निधि इकट्टा कर 2 ऑक्सीजन कॉन्सेन्ट्रेटरची मशीन भेट  दिएं साथ ही गर्म पानी करने का जग, पल्स ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर भी भेट स्वरूप में दिएं. बिजली आपूर्ति खंड़ीत होने से यहां के मरीजों को संपूर्ण रात अंधरे में काटनी पड़ती है, ऐसे में बिजली पर चलनेवाले ऑक्सीजन कॉन्सन्ट्रेटर भी बंद हो सकते है.

    इसलिए कोविड केयर सेंटर कोरची के 4 खली सिलेंडर भरकर तथा 3 सिलेंडर चंद्रपूर से किराएं तत्व पर लाएं गए है. गंभीर मरीजों को उक्त सिलेंडर काम आ सकते है. कोविड केअर सेंटर में कुल 5 डाक्टर, 1 लैब टेक्निशियन, 5 वार्डबॉय, 2 फार्मसी ऑफिसर, 1 डाटा एंट्री ऑपरेटर, 1 अस्पताल मैनेजर, 1 ड्रायव्हर व 7 परिचारिका अपनी सेवा दे रहे है.