वनविभाग ने जब्त किया पौने 2 लाख का सागौन, चिंतारउला घाट पर कार्रवाई

    सिरोंचा. अवैध तरीके से सागौन पेड़ की कटाई कर बैलगाडी से सागौन लठ्ठों की तस्करी होने की गोपनिय जानकारी मिलते ही वनविभाग के पथक ने छापामार कार्रवाई कर 19 नग सागौन लठ्ठों समेत 11 बैल और 5 बैलगाडी ऐसा कुल 1 लाख 79 हजार 868 रूपयों का माल जब्त किया.  यह कार्रवाई शनिवार को तड़के तहसील के चिंतारउला नदीघाट पर की गई. मात्र कार्रवाई के दौरान सागौन तस्कर फरार होने में कामयाब हो गये. मात्र वनविभाग की इस कार्रवाई से क्षेत्र के सागौन तस्करों में खलबली मच गयी है.

    प्राप्त जानकारी के अनुसार, जंगल से अवैध तरीके से सागौन पेड़ों की कटाई कर चिंतारउला नदीघाट से तेलंगाना में सागौन की तस्करी होने की गोपनिय जानकारी वनविभाग का गस्त पथक को मिली. जिसके आधार पर सिरोंचा के गस्त पथक ने उक्त क्षेत्र में जाल बिछाया. इसी बीच सागौन तस्कर बैलगाडी की सहायता से सागौन की तस्करी करते दिखाई दिये. जिससे पथक के वनकर्मचारियों ने छापामार कार्रवाई की.

    मात्र वनकर्मियों की छापामार कार्रवाई होते देख सागौन तस्कर अंधेरे का लाभ उठाते हुए जंगल में फरार हो गये. कार्रवाई में वनकर्मचारियों ने सागौन लठ्ठे, बैल और बैलगाडी समेत कुल 1 लाख 79 हजार 868 रूपयों का माल जब्त किया है. यह कार्रवाई सिरोंचा के उपवनसंरक्षक सुमितकुमार, सहायक वनसंरक्षक एस. जी. बडेकर के मार्गदर्शन में वनपरिक्षेत्राधिकारी आर. एस. कातखेड़े, सिरोंचा केवनपरिक्षेत्राधिकारी एस. एम. कटुकु, के. एस. शेख, एस. बी.  भिमटे, वनरक्षक आर. वाई. तलांडी, राकेश बिश्वास, आर. पी. गेडाम, एस. ए. मड़ावी आदि समेत अन्य वनकर्मचारियों ने की.