Shivani Khoo Lack of basic facilities in school

जिससे स्थानीय ग्रापं प्रशासन को इस ओर ध्यान देकर समस्या हल करने की आवश्यकता व्यक्त की जा रही है।

  •  मोहझरी ग्रापं प्रशासन को ध्यान देने की आवश्यकता 

गडचिरोली. वैरागड से 7 किमी दूरी पर स्थित शिवणी खु. जिला परिषद स्कूल में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध न होने से विद्यार्थी के साथ शिक्षकों को अनेक समस्याओं का सामना करना पड रहा है। जिससे स्थानीय ग्रापं प्रशासन को इस ओर ध्यान देकर समस्या हल करने की आवश्यकता व्यक्त की जा रही है।

आरमोरी तहसील के मोहझरी ग्रामपंचायत अंतर्गत आनेवाले जिला परिषद स्कूल कोरोना संक्रमण के कारण फिलहाल बंद है। किंतु स्कूल में बुनियादी व शैक्षणिक सुविधा उपलब्ध नहीं होने से पहले ही यहां के शिक्षक व विद्यार्थियों को समस्याओं का सामना करना पड रहा है। सरकार की ओर से  कुछ दिनों बाद पाठशाला शुरु करने के संकेत मिल रहे है। इससे पूर्व स्कूल में सुविधा उपलब्ध कराने की मांग अभिभावकों ने की है।

इस स्कूल में पेयजल की सुविधा, हैन्डवाश स्टेशन, बारिश के पानी निकासी का नियोजन, वाल कम्पाउंड का निर्माण व प्रवेशद्वार, कमरों की मरम्मत व सौंदर्यीकरण, स्वच्छतागृह मरम्मत, इलेक्टीक फिटिंग मरम्मत आदि समेत जैसी सुविधाओं का अभाव है। 

ग्रामिणों ने समस्याओं से अवगत कराया

स्कूल के असुविधाओं के संदर्भ में शिवणी खुर्द के ग्रामीण तथा अभिभावकों ने ग्रामशिक्षण समिति के अध्यक्ष हिवराज टेंभुर्णे, मुख्याध्यापक मडावी, ग्रापं प्रशासक पारधी तथा ग्रामसेवक टेकाम को लिखित पत्र द्वारा सूचना दी। ग्रापं प्रशासन तत्काल स्कूल को बुनियादी व शैक्षणिक सुविधा उपलब्ध करा समस्या का निवारण करें ऐसी मांग की है।