कीचड़ से सनी शहर की सड़कें, बारिश ने खोली प्रशासन की पोल

    • कई मार्ग पर चलना मुश्किल

    गड़चिरोली. भले ही नपा प्रशासन शहर का विकास करने की बात कह रही है और कुछ हद तक विकास कार्य भी किए जा रहे हैं, लेकिन बारिश ने प्रशासन के विकास कामों की पोल खोलकर रख दी है. शहर की कई सड़कें कीचड़ से सन गई है. कीचड़ में लोगों का चलना मुश्किल हो गया है.

    एक तरफ शहर में सीमेंट-क्रांक्रीट की सड़कें तैयार की जा रही हैं, तो वहीं दूसरी ओर विभिन्न वार्डों में जानेवाली अनेक सड़कें खस्ताहाल हैं. ऐसे में बीती रात बारिश होने से बारिश के चलते शहर की अंदरुनी सड़कें पूरी तरह कीचड़मय हो गयी हैं. विशेषत: कुछ सड़कों पर गड्ढे होने से आवागमन मुश्किल है.

    राहगीर को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. नगर पालिका प्रशासन इस ओर गंभीरता से ध्यान देकर तत्काल उपाययोजना करे, ऐसी मांग शहर के नागरिकों द्वारा की जा रही है.

    राष्ट्रीय मार्ग पर भी समस्या

    शहर के चामोर्शी मार्ग पर राष्ट्रीय महामार्ग का कार्य शुरू है. धीमी गति से शुरू कार्य के कारण इस मार्ग से आवागमन करनेवाले वाहनधारक समेत राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि, इस मार्ग पर पोस्ट ऑफिस, केमिस्ट भवन और साइन्स कॉलेज परिसर में अधूरा कार्य है. जिसके कारण बारिश होने से इन जगहों पर कीचड़ जमा है. विशेषत: पोस्ट ऑफिस के समीपस्थ और केमिस्ट भवन के पास सड़क की गिट्टी उखड़ी होने के कारण दुर्घटना होने की संभावना है.

    विसापुर मार्ग पर विशाल गड्ढा

    शहर के बाजार चौक से विसापुर गांव की ओर जानेवाले मार्ग पर विशाल गड्ढा होने से इस मार्ग से आवागमन करनेवाले लोगों को सर्वाधिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

    बता दें कि, विसापुर मार्ग से विसापुर, कोटगल, पारडी, इंदाला समेत कॉम्प्लेक्स के नागरिक आवागम करते हैं. किंतु मार्ग के बीचोंबीच गड्ढा तैयार होने से वाहन धारकों को जानलेवा सफर करना पड़ रहा है. वहीं इस गड्ढे में पानी होने से आवागमन करनेवाले लोगों पर गड्ढे का पानी लोगों पर उड़ रहा है. संबंधित विभाग इस ओर गंभीरता से ध्यान देकर तत्काल मरम्मत करें, ऐसी मांग की जा रही है.