Villagers set an example in front of others by donating shramdaan

कुरखेडा-मालेवाडा मार्ग के कटंगटोला गांव समीप मोड पर शनिवार को चौपहिया व दुपहिया के बीच हुई टक्कर में एक की मौत हो गई।

Loading

  • कटंगटोला के नागरिकों की पहल

कुरखेडा. कुरखेडा-मालेवाडा मार्ग के कटंगटोला गांव समीप मोड पर शनिवार को चौपहिया व दुपहिया के बीच हुई टक्कर में एक की मौत हो गई। दुर्घटना के  लिए कारणीभूत सड़क के मोड़ की झाडियों को सामूहिक श्रमदान कर साफ कर एक आदर्श रखा है।

आम तौर पर किसी भी घटना दुर्घटना के लिए संबंधित विभाग को कारणीभूत ठहराकर उसके खिलाफ प्रदर्शन, आंदोलन किया जाता है। किंतु ग्रामीणों ने इस मार्ग की सफाई स्वेच्छा कर दूसरों के लिए मिसाल कायम की है। कुरखेडा-धानोरा तहसील मुख्यालय को जोडने वाला राज्यमार्ग कई जगह  झाड़ियों से घिरा है। झाड़ियों से कई जगह की सड़के संकरी हो गए है। वहीं मोड़ पर रहनेवाले झाड़ियों से सामने से आनेवाले वाहन न दिखने से कई बार दुर्घटना में जान गंवाने की घटना सामने आई। इसके बावजूद संबंधित विभाग ने कोई ध्यान नहीं दिया।

शनिवार को इस मार्ग के कुरखेडा तहसील के कटंगटोला गांव समीप मोड़ पर हुई दुर्घटना में धानोरा तहसील के खुटगांव के ग्रामसभा के कार्यकर्ता को अपनी जान गंवानी पड़ी। दुर्घटना के बाद कंटगटोला के ग्रामीणों ने श्रमदान कर 100 मीटर की झाडियों को साफ कर दिया जिससे अब मार्ग से आवागमन करने वालों को सुविधा हो रही है।  श्रमदान में वामन नैताम, संतोष उसेंडी, शिवाजी नैताम, गोपीचंद हलामी, प्रेमदास तुलावी, गुरुदेव बोगा, प्रमोद गोटा, प्रदीप नैताम आदि का समावेश है।