Huami ने लॉन्च किया Amazfit GTS 2 और GTR 2 स्मार्टवॉच, जानें इनकी खासियत

टेक कंपनी Huami ने अपने दो डिवाइज़ को ग्लोबली लॉन्च कर दिया है। यह शानदार Amazfit GTS 2 और GTR 2 स्मार्टवॉच हैं, जिन्हें एलेक्सा वॉइस असिस्टेंट का सपोर्ट दिया गया है। यह कई दमदार फीचर्स के साथ आते हैं, साथ ही इनमें 12 स्पोर्ट्स मोड भी दिए गए हैं। तो आइए जानते हैं Amazfit GTS 2 और GTR 2 के बारे में…

Amazfit GTS 2 Specifications-
Amazfit GTS 2 स्मार्टवॉच में 1.6 इंच के एमोलेड डिस्प्ले है। ओवर बैकअप के लिए इसमें 246mAh की बैटरी दी गई है, जो सिंगल चार्ज में 7 दिन का बैकअप और बैटरी सेवर मोड में 20 दिन का बैकअप देती है। यह स्मार्टवॉच लेटेस्ट एंड्रॉयड और आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करती हैं। इस स्मार्टवॉच में 12 स्पोर्ट मोड दिए हैं, जिनमें वॉकिंग, रनिंग और साइकलिंग जैसी एक्टिविटी शामिल हैं। साथ ही इसमें अमेजन एलेक्सा वॉइस असिस्टेंट के साथ बिल्ट-इन स्पीकर और माइक्रो फोन दिया गया है। इसके अलावा इस डिवाइस को कॉल-मैसेज नोटिफिकेशन फीचर से लेकर हार्ट रेट और Ambient लाइट सेंसर तक मिलेगा।

Amazfit GTR 2 Specifications-
Amazfit GTR 2 स्मार्टवॉच में 1.3 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। यह दो वर्ज़न के साथ आती है, जिसमें पहला स्पोर्ट एडिशन और दूसरा क्लासिक एडिशन है। यूजर्स को स्पोर्ट एडिशन के साथ 22mm का सिलिकॉन स्ट्रैप और क्लासिक एडिशन के साथ 22mm का लेदर स्ट्रैप मिलेगा। इस स्मार्टवॉच में भी 12 स्पोर्ट मोड दिए हैं, जिनमें वॉकिंग, रनिंग और साइकलिंग जैसी एक्टिविटी शामिल हैं। इसके अलावा इस डिवाइस को कॉल-मैसेज नोटिफिकेशन फीचर से लेकर हार्ट रेट और Ambient लाइट सेंसर तक मिलेगा। साथ ही इसमें अमेजन एलेक्सा वॉइस असिस्टेंट के साथ बिल्ट-इन स्पीकर और माइक्रो फोन दिया गया है। 

Amazfit GTR 2 में पावर बैकअप के लिए 417mAh बैटरी दी गई है। कंपनी ने दावा किया है कि, इस वॉच की बैटरी सिंगल चार्ज में 14 दिन का बैकअप और बैटरी सेवर मोड में 38 दिन का बैकअप देती है। यह वॉच भी Amazfit GTS 2 की तरह लेटेस्ट एंड्रॉयड और आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करती हैं।  

Price-
Amazfit GTS 2 और GTR 2 स्मार्टवॉच की शुरुआती कीमत 179 डॉलर / 159 यूरो है। वहीं Amazfit GTR 2 की बिक्री अमेरिका और यूरोप में 30 अक्टूबर से शुरू होगी, जबकि Amazfit GTS 2 को अमेरिका में 1 नवंबर और यूरोप में 15 नवंबर से उपलब्ध कराया जाएगा। फिलहाल, यह जानकारी नहीं मिली है कि इन स्मार्टवॉचेस को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा।