arrest

गोंदिया. मुंबई इंडियन बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस आईपीएल टी-20 क्रिकेट मैच पर पैसे के रूप में पाइंट पर हार-जीत लगाकर लोगों को मोबाइल पर क्रिकेट सट्टा खिलाने वाले शास्त्री वार्ड निवासी योगेश उर्फ मामा बंसोड को पुलिस ने रंगेहाथों गिरफ्तार कर उसके पास से एलईडी सहित 70 हजार 500 रुपये की सामग्री जब्त की है.

MI व RCB के बीच चल रहा था मैच
कार्रवाई जिला अपराध शाखा के सहायक पुलिस निरीक्षक रमेश गर्जे के नेतृत्व में 28 सितंबर की रात 10.30 बजे की गई है. जिला पुलिस अधीक्षक विश्व पानसरे को गुप्त जानकारी मिली थी. इसके आधार पर तत्काल जिला अपराध शाखा की टीम ने मामा बंसोड के घर दस्तक दी. इस समय वह घर के हॉल में टीवी के सामने बैठकर लोगों को अपने मोबाइल पर ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा खिलाते पाया गया.

जब बंसोड से पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि वह पुनीत पांडे नामक क्रिकेट बुकी से खरीदी गई आईडी पर पैसे के रूप में मुंबई इंडियन वर्सेस रॉयल चॅलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल टी-20 मैच पर इंडियन एक्स 9 इस ऑनलाइन गेम पर विक्रम ठाकुर, अजय आर्या, मनीष मेश्राम, अंकित मेंढे व फिरोज आदि से पैसे लेकर पाइंट पर हार-जीत लगाकर उनके मोबाइल पर ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा खिलाए जाने की बात कबूली. पुलिस ने घटनास्थल से 2 मोबाइल, एक 52 इंच एलईडी, यूसीएन कंपनी का सेटटॉप बाक्स, एक डायरी व पेन सहित कुल 70,500 रुपये का माल जब्त किया है.

अन्य आरोपी शीघ्र होंगे गिरफ्तार
सभी आरोपियों के खिलाफ शहर थाने में महाराष्ट्र जुआ कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस संदर्भ में अपराध शाखा के एपीआई गर्जे ने बताया कि बाकी के आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. कार्रवाई जिला पुलिस अधीक्षक विश्व पानसरे, अपर पुलिस अधीक्षक अतुल कुलकर्णी के मार्गदर्शन में जिला अपराध शाखा के एपीआई रमेश गर्जे, पुलिस उपनिरीक्षक तेजेंद्र मेश्राम, आनंद बिचेवार, कांस्टेबल लिलेंद्रसिंह बैस, गोपाल कापगते, चंद्रकांत कर्पे, भुवनलाल देशमुख, गौतम, चितरंजन कोडापे, अजय रहांगडाले, सुजाता गेडाम व विनोद गौतम आदि ने की है.