Kadambari Balkawade

Loading

गोंदिया (का). जिले में कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को रोकने के लिए विभिन्न प्रकार के प्रतिबंधात्मक उपाय योजना किए जा रहे है. इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से समय-समय पर आदेश निकाले जा रहे है, उक्त आदेशों का सभी विभाग सख्ती से पालन करें, ऐसे कड़े निर्देश जिलाधीश डा. कादंबरी बलकवडे़ ने कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर आयोजित सभा में दिए.

जिप सीईओ डा.राजा दयानिधि, अपर जिलाधीश राजेश खवले, प्रभारी निवासी उपजिलाधीश स्मिता बेलपत्रे, जिला आपूर्ति अधिकारी देवराव वानखेडे़ आदि उपस्थित थे.

डा.बलकवडे़ ने आगे कहा कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जिला प्रशासन की ओर से समय-समय पर निकाले गए प्रतिबंधात्मक आदेशों का कुछ स्थानों पर पालन नहीं होने की जानकारी सामने आ रही हंै. इसके लिए प्रतिबंधात्मक आदेशों का पालन नहीं करनेवालों के खिलाफ मामले दर्ज किए जाए, कोरोना संदर्भ में सभी विभागों द्वारा इन्सीडंस कमांडर के तौर पर काम किया जाए.

जिस स्थान को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. वहां नोडल अधिकारी की नियुक्ति की जाए. होम क्वारंटाइन व इन्टीट्यूशनल क्वारंटाइन के मरीजों की प्रतिदिन स्वास्थ्य जांच हो रही है या नहीं? इस ओर ध्यान दिया जाए तथा ग्रामीण क्षेत्रांे में ग्राम स्तरीय समिति स्थापित की जाए. कोरोना संदर्भ में सभी विभाग अपने-अपने जिम्मेदारी का काम करें. सभा में सभी तहसीलदार, नगर परिषद व नगर पंचायत के मुख्याधिकारी प्रमुख रुप से उपस्थित थे. (एजेंसी)