Amgaon-Gondia Road full of pits

गोंदिया (का). आमगांव से गोंदिया की ओर जानेवाले मार्ग पर अनेक स्थानों पर इतने गहरे गड्ढे हंै कि यह सड़क न केवल खतरनाक बल्कि जानलेवा भी साबित होती जा रही है. आमगांव से निकलते ही न्यायमंदिर आमगांव के सामने सड़क पर अनगिनत गड्ढे हैं. दिनभर इस मार्ग पर बड़ी संख्या में वाहनों की आवाजाही लगी रहती है. इसके बाद भी न तो लोकनिर्माण विभाग और न ही आमगांव नगर परिषद का इस ओर कोई ध्यान है. इस मार्ग पर आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती है, इसके बावजूद संबंधित विभाग ध्यान नही दे रहा है.

अदासी से आगे गोंदिया तक सड़क की मरम्मत होने से वह अच्छी अवस्था में है, लेकिन आमगांव से दहेगांव तक की सड़क की हालत खस्ता हो चुकी है. दहेगांव क्षेत्र में इस मार्ग पर दोनों ओर जंगल है. कई बार अनेक वन्यप्राणी भी यहां वाहनों की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हंै. इसके अलावा इस मार्ग पर अनेक सड़क दुर्घटनाओं में कई लोगों की भी जान भी जा चुकी है.

इस मार्ग से प्रतिदिन छोटे-बडे़ वाहन मिलाकर लगभग 3 हजार से अधिक वाहन गुजरते हैं और नागरिकों को जान हथेली पर रखकर सफर तय करना पड़ता है. क्षेत्र के नागरिकों ने इस मार्ग की जल्द से जल्द मर मत कराए जाने की मांग की है. राज्य में पूर्व की सरकार ने महाराष्ट्र की सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने की घोषणा की थी, लेकिन यह घोषणा केवल खोखली साबित हुई. नागरिकों ने जल्द से जल्द इस मार्ग की मरम्मत करने की मांग की है.