शहर के विकास के लिए कटिबद्ध, विधायक परिणय फुके को सौंपा निवेदन

    अर्जुनी मोरगांव. नपं प्रभाग 10 के पूर्व पार्षद व भाजपा के गट नेता देवेंद्र टेंभरे ने शहर के विकास के लिए विधायक डा. परिणय फुके से ढाई करोड़ रु. विकास निधि के रूप में मांगते हुए कहा है कि यह राशि शहर के  विभिन्न विकास कार्यों पर खर्च की जाएगी. उसका प्रारूप भी तैयार कर फुके को भेजा है. जिनमें शहर के मुख्य मार्ग, नाली निर्माण, गटर व अन्य कार्यों का समावेश है.

    टेंभरे ने कहा कि प्रभाग में अब तक 3 करोड़ रु. के विकास कार्य किए गए हैं. उनके अपने प्रभाग में मजबूत रास्ते, गटर, पानी व बिजली की सुविधा, नालियों की समय समय पर सफाई आदि कार्य किए है तथा अब नपं का कार्यकाल समाप्त हो जाने से प्रशासक द्वारा नपं की बागडोर संभाली जा रही है. जिससे शहर विकास की गति धीमी हो गई है.

    विभिन्न के विकास  की दृष्टि से प्रारूप तैयार किया गया जिसमें खुली जगहों में गार्डन का भी समावेश है. उपरोक्त सभी विकास कामों में लगने वाले ढाई करोड़ रु. का खर्च उन्होंने विधायक डा. फुके से मांगा है जो जल्द ही  दिला देने का आश्वासन डा. फुके ने दिया है.

    उच्च न्यायालय में करेंगे याचिका दाखल

    राज्य के नपं, नप, जिप व पंस के पदाधिकारियों का कार्यकाल 1 वर्ष पहले से समाप्त हो गया है. स्थानीय स्वराज्य संस्थाओं में वर्तमान में प्रशासक नियुक्त हैं और विकास कामों की गति धीमी हो गई है. अनेक राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं. लेकिन महाराष्ट्र में कोरोना का कारण बताकर स्थानीय स्वराज्य संस्था के चुनाव को आगे ढकेला जा रहा है.

    जिप, पंस व नप अपने परिसर के मिनी मंत्रालय होते हैं. जनता के छोटे बड़े सभी कार्य व परिसर का विकास इसी उन्हीं के माध्यम से होता है.  इनके चुनाव शीघ्र होना आवश्यक है. इसके लिए  टेंभरे उच्च न्यायालय में याचिका दाखल करने की तैयारी में हैं.