Gondia GMC, Dr Rohini Gajbhiye Death by Corona

    गोंदिया. आक्सीजन के अभाव में किसी की मृत्यु न हो, मरीजों को समय पर आक्सीजन उपलब्ध हो, इसके लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद प्रफुल पटेल सतत प्रयास कर रहे हैं और गोंदिया व भंडारा जिलों को लिक्विड आक्सीजन उपलब्ध करा दिया है और क्रमश: 10 टन लिक्विड आक्सीजन लेकर 2 टैंकर जिले में दाखिल हुए है. जिससे आक्सीजन की कमी की समस्या पर मात करने में मदद मिलेगी.

    उल्लेखनीय है कि दोनों जिलों कोरोना प्रभावितों की संख्या में वृद्धि हो रही है व आक्सीजन की मांग बढ़ गई है. लेकिन उस तुलना में पूर्ति नहीं होने से गंभीर परिस्थिति निर्मित हो गई. इसे ध्यान में रखकर सांसद पटेल ने लिक्विड आक्सीजन पूर्ति करने वाले आयनॉक्स कंपनी से चर्चा कर नियमित ऑक्सीजन उपलब्ध करा देने को कहा. इसके बाद दोनों जिलों के लिए क्रमश: 10 टन के ऑक्सीजन टेंकर उपलब्ध करा दिए गए है.

    पूर्व विधायक राजेंद्र जैन भी सांसद पटेल को हालातों से सतत अवगत करा रहे हैं. शासकीय मेडिकल कालेज में ऑक्सीजन प्लांट के काम युद्ध स्तर पर शुरु हैं. अदानी विद्युत प्रकल्प की सीएसआर निधि के माध्यम से मेडिकल कालेज में 13 हजार लीटर क्षमता वाले ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना की जा रही है.