Shah

नई दिल्ली: बिहार और असम में बाढ़ के कारण निर्माण हुई स्थिति को देखते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार  और असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल और मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा से फोन पर बात की. इस दौरान गृहमंत्री से दोनों राज्यों को हर संभव मदद करने का भरोसा भी दिया। 

गृहमंत्री ने जानकरी देते हुए कहा की गुवाहाटी के पास ब्रह्मपुत्र नदी और भूस्खलन की खतरनाक स्थिति को लेकर असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल और राज्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा से बात की. हमने राज्य सरकार को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया गया है. मोदी सरकार असम के लोगों के साथ मजबूती से खड़ी है.

असम में 21 जिलों के 4.6 लाख लोग प्रभावित 
राज्य में कोरोना की स्थिति गंभीर बन चुकी है. ब्रह्मपुत्र नदी खतरे के निशान से ऊपर उठ रही है.  बढ़ के वजह से असम के 21 जिलों में पानी घुस चूका है. जिसके वजह से 4.6 लाख लोग प्रभावित हुए है. 

वहीं बिहार में भी स्थिति अच्छी नहीं है. जिसको लेकर गृहमंत्री ने कहा, ‘मैंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से महानंदा नदी के बढ़ते जल स्तर के बारे में बात की और उन्हें बिहार के लोगों की सुरक्षा के लिए केंद्र की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया.’