Sachin Vaje

    मुंबई: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के अधिकारी सचिन वाजे (Sachin Waze) द्वारा इस्तेमाल की गई एक मर्सिडीज (Mercedes) कार (Car) के पूर्व मालिक (Owner) ने बुधवार को कहा कि यदि वाहन के संबंध में पूछताछ के लिये एनआईए (NIA) उनसे संपर्क करती है तो वह पूरा सहयोग करेंगे। एनआई ने वाजे को गिरफ्तार (Arrest) कर उस कार को जब्त कर लिया है। वाजे दक्षिण मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर के निकट 25 फरवरी को विस्फोटक से लदी स्कॉर्पियो कार (Scorpio Car) मिलने के मामले में एनआईए द्वारा की जा रही जांच के केन्द्र में हैं।

    एनआईए ने मंगलवार को कहा था कि उसने वाजे द्वारा इस्तेमाल की गई मर्सिडीज कार जब्त कर उसके अंदर से पांच लाख रुपये बरामद किये हैं। साथ ही उनके कार्यालय में ली गई तलाशी के दौरान ”अपराध में शामिल” दस्तावेज मिले हैं। महाराष्ट्र के धुले जिले के निवासी तथा कार के पूर्व मालिक सारांश भास्कर (Saransh Bhaskar) ने एक टीवी चैनल से कहा कि उन्होंने पिछले महीने एक ऑनलाइन पोर्टल के जरिये वह कार बेच दी थी।

    उन्होंने दावा किया कि वह कार खरीदने वाले व्यक्ति को नहीं जानते। भास्कर ने यह भी कहा कि वह वाजे को नहीं जानते और मंगलवार को ही उनके बारे में सुना। उन्होंने कहा कि एनआईए ने अभी उनसे संपर्क नहीं किया है, लेकिन अगर जांच एजेंसी उनसे पूछताछ करती है तो वह पूरा सहयोग करेंगे।