UP government is troubling journalists and opposition leaders who reveal the truth: Priyanka Gandhi

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने आरएसएस पर तीखे बोल से निशाना साधा है. प्रियंका गांधी ने आरएसएस के साथ भाजपा को भी नहीं छोड़ा। प्रियंका गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने आरएसएस पर तीखे बोल से निशाना साधा है. प्रियंका गांधी ने आरएसएस के साथ भाजपा को भी नहीं छोड़ा। प्रियंका गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि, "भाजपा किसी भी हालत में आरक्षण को ख़त्म करना चाहती है. दूसरी और आरएसएस अरक्षण निति के ख़िलाफ़ बयान देता है" जिसके बाद उत्तराखंड सरकार सुप्रीम कोर्ट से अपील करती है कि, आरक्षण मौलिक अधिकार नहीं है.

बतादें कि, सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि प्रमोशन में आरक्षण का दावा करने का कोई मौलिक अधिकार नहीं है और राज्य नियुक्तियों में आरक्षण देने के लिए बाध्य नहीं हैं.

इसके पहले, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी प्रमोशन में कोटा के मुद्दे पर भाजपा और आरएसएस पर तीखा हमला बोला था. राहुल ने कहा, मोदी सरकार देश के संस्थानों पर हमला कर रही है. और हम ऐसा होने नहीं देंगे. भाजपा सरकार आरक्षण को नुकसान पहुंचकर इस निति को खत्म करना चाहती है.