PANDITA

    नयी दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jaamu-Kashmir) से आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार, यहाँ पुलवामा (Pulwama) जिले के त्राल (Traal) इलाके में बीते बुधवार को आतंकवादियों ने BJP के एक पार्षद की गोली मारकर जघन्यहत्या कर दी। वहीं इस मुद्दे पर जांच अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों ने बीते बुधवार शाम राकेश पंडिता (Rakesh Pandita) के घर में घुसकर उनपर हमला किया। यह भी बताया गया कि गोली लगने से बुरी तरह घायल राकेश को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। अधिकारियों ने यह भी बताया कि आतंकियों की गोलीबारी में एक महिला भी घायल हुई है।

    इस घटना पर विवरण देते हुआ पुलिस प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि BJP पार्षद राकेश पंडिता, श्रीनगर में दो PSO और एक सुरक्षित होटल आवास की सुधाव दिए जाने के बावजूद, वह बिना किसी सुरक्षा के त्राल चले गए थे। आधिकारिक सूत्रों से यह भी पता चला कि बुधवार देर शाम त्राल में तीन संदिग्ध आतंकवादियों ने BJP नगर पार्षद राकेश पंडिता पर गोली चला दी। 

    बताया जा रहा है कि इस घटना में पंडिता और एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। बाद में घायलों को अस्पताल ले जाया गया जहां BJP नेता को मृत घोषित कर दिया गया।बताया जा रहा है कि संदिग्ध आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठा कर भागने में सफल रहे। सुरक्षा बलों को फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन के लिए भेजा गया है तथा हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है। बताया गया कि पंडिता, त्राल में अपने दोस्त से मिलने गए थे।

    वहीं कश्मीर के पुलिस IG विजय कुमार का कहना है कि बुधवार देर शाम त्राल में तीन संदिग्ध आतंकवादियों ने BJP नगर पार्षद राकेश पंडिता पर गोली चला दी। इस घटना में पंडिता और एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। बाद में घायलों को अस्पताल ले जाया गया जहां BJP नेता को मृत घोषित कर दिया गया। फिलहाल जाँच जारी है। पीडीपी नेता महबूबा मुफ़्ती ने भी इस घटना की भर्त्सना की इसे जघन्य अपराध बताया।

    इधर इस मुद्दे पर जम्मू-कश्मीर BJP चीफ रविंदर रैना ने कहा है कि, यह राकेश पंडिता की नहीं बल्कि घाटी में इंसानियत और कश्मीरियत का खून हुआ है। उनकी कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाएगी। घाटी से आतंक वादियों का आतंक समाप्त होकर ही रहेगा।