MODI

नयी दिल्ली.  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (AmitShah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और BJP अध्यक्ष जे पी नड्डा (J.P Nadda) सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (NarendraModi) को उनके जन्मदिन पर बधाई दी। मोदी आज 70 साल के हो गए।

शाह ने सिलसिलेवार ट्वीट कर मोदी को एक मजबूत, सुरक्षित, आत्मनिर्भर भारत के लिए अपने जीवन का क्षण-क्षण खपा देने वाला ‘‘महान नेता” बताया और कहा कि उनके नेतृत्व में देश की सेवा करने का अवसर मिलना बहुत ही सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं देश के करोड़ों लोगों के साथ मोदी जी के उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना करता हूं। दशकों से अपने अधिकारों से वंचित देश के गरीबों को घर, बिजली, बैंक खाता और शौचालय देना हो या उज्ज्वला योजना से गरीब माताओं के घर गैस पहुंचाकर उन्हें सम्मानपूर्ण जीवन देना हो, यह सिर्फ और सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी जी के अटूट संकल्प और मजबूत इच्छाशक्ति से ही सम्भव हो पाया है।”

मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि उनका जीवन राष्ट्रसेवा और गरीब कल्याण के प्रति समर्पित रहा है और वे देश के सर्वप्रिय नेता हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मोदी जी के रूप में देश को एक ऐसा नेतृत्व मिला है जिसने लोक-कल्याणकारी नीतियों से वंचित वर्ग को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा और एक मजबूत भारत की नींव रखी।”

प्रधानमंत्री मोदी के उत्तम स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि उनके कुशल नेतृत्व, दृढ़ निश्चय और निर्णायक फैसलों से भारत को बहुत ही लाभ हुआ है। उन्होंने कहा, ‘‘गरीबों और पिछड़ों को सशक्त करने के लिए वे लगातार परिश्रम कर रहे हैं। मैं उनके उत्तम स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना करता हूं।”

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि देश को प्रगति के पथ पर अग्रसर कर विश्वपटल पर भारत के मान-सम्मान को बढ़ाने वाले ‘‘जननायक” प्रधानमंत्री मोदी का व्यक्ति निर्माण से लेकर राष्ट्रनिर्माण के लिए समर्पित जीवन सभी के लिए प्रेरणास्रोत है।

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर कहा, ‘‘दृढ़ निश्चय और मजबूत इच्छा शक्ति से देश को नई ऊंचाईयों पर ले जाने वाले प्रधानमंत्री जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। आपके मार्गदर्शन में देश लगातार प्रगति के पथ पर अग्रसर है। ईश्वर आपको स्वस्थ, दीर्घायु एवं खुशहाल जीवन प्रदान करें।”