CAA: पश्चिम बंगाल में विरोध प्रदर्शन जारी, ममता के बयान पर याचिका दाखिल

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में पांचवे दिन (मंगलवार) संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन जारी है। इसके चलते हावड़ा जिले में आज शाम 5 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। जबकि उत्तरी 24 परगना के

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में पांचवे दिन (मंगलवार) संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन जारी है। इसके चलते हावड़ा जिले में आज शाम 5 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। जबकि उत्तरी 24 परगना के बसीरहाट में प्रदर्शनकारी संशोधित नागरिकता कानून का पुरजोर विरोध कर नारे बाजी कर रहे है। मौजूदा स्थिति को देखते हुए राज्य भर में कड़ी सुरक्षा कर दी है। अब तक 354 प्रदर्शनकारियों हिरासत में लिया जा चूका है। वही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान पर हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है।

पश्चिम बंगाल में संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में आज (मंगलवार) को भी प्रदर्शन जारी है। वहीं ममता बनर्जी के बयान और पब्लिक फंड्स का इस्तेमाल कर राज्य सरकार द्वारा मीडिया में इसी संदर्भ में दिए गए विज्ञापनों को लेकर कलकत्ता हाई कोर्टमें याचिका दाखिल की गई है। 

ममता बनर्जी ने कहा था कि ‘जब तक मैं जिंदा हूं, मैं एनआरसी या नागरिकता कानून कभी लागू नहीं करूंगी।’

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर बंगाल जाने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और कई ट्रेनों का समय बदल दिया गया है। 

ममता बनर्जी मंगलवार को भी संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ दक्षिण कोलकाता के भवानीपुर में यादवपुर 8बी बस स्टैंड से एक रैली निकालेंगी।

ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता ने सोमवार को भी संशोधित कानून के खिलाफ रेड रोड से लेकर रवींद्रनाथ टैगोर के पैतृक निवास जोरासंको ठाकुरबाड़ी तक विशाल रैली निकाली थी और संशोधित नागरिकता कानून का विरोध किया था।