Corona virus: Some relief to people with government, still far from third stage

  • 1000 में से 826 की रिपोर्ट नेगेटिव
  • देश में कोरोना वायरस के तीसरे स्टेज में आने से अभी काफ़ी दूर
  • भारत मौजूदा समय में दुसरे स्टेज में हैं.

नई दिल्ली: देश में बढ़ी तेजी से फ़ैल रहे कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार के साथ राज्य सरकार बड़े कदम उठा रही हैं. इसी को लेकर गुरुवार को थोड़ी राहत भरी ख़बर आई हैं. इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) ने कहा कि कोरोना वायरस के मद्देनजर लिए गए नमूनों में अधिकतर नकारात्मक आए हैं. जिसके बाद देश में कोरोना वायरस के तीसरे स्टेज में आने से अभी काफ़ी दूर हैं. भारत मौजूदा समय में दुसरे स्टेज में हैं. 

संक्रमित की संख्या 175 पहुंची 
देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या दिनों दिन बढ़ते जारही हैं. अभी तक संक्रमित लोगों के 175 मामले सामने आगये हैं. जिनमे से तीन लोगों की मौत भी होचुकी हैं. इस वायरस से संक्रमित मरीजों की सबसे ज्यादा संख्या महाराष्ट्र की हैं जहां 41 मामले सामने आचुके हैं. इसके बाद केरल है जहां 27 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं. 

1000 लोगों के लिए सैंपल
आईसीएमआर ने देश के 52 लैब से 1000 लोगों के सैंपल लिए लिए थे जिसमे से 826 सैंपल की रिपोर्ट आगई हैं. जिसके अनुसार देश के लोगों में अभी यह वायरस अपनी पहुँच नहीं बना पाया हैं. जिसके अनुसार देश में अभी इस वायरस के तीसरे चरण में पहुचने के काफ़ी दूर हैं. 

देश से बाहर नहीं जाने वालों की लिए सैंपल
इस शोध के लिए आईसीएमआर ने देश में मौजूद लोग, जो विदेश नहीं गए हैं और ना ही इस वायरस से संक्रमित लोगों के संपर्क में आए हैं उनके नमूने लिए थे. जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार देश में यह वायरस उन्ही लोगों को हुआ हैं जो विदेश से लौटे थे और ऐसे लोगों के संपर्क में आए हैं. 

देश के सभी स्कूल और कॉलेज बंद 
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के सभी राज्यों ने स्कूल और कॉलेज को 31 मार्च तक बंद कर दिया हैं. इसी के साथ परीक्षायों को भी अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया हैं.