Dead body of the owner of an explosive-laden Scorpio found near Mukesh Ambani's residence Antilia
File

    मुंबई: देश के दिग्गज और सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर के बाहर खड़ी संदिग्ध कार (Car) के मालिक (Owner) की लाश मिली है। स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन (Mansukh Hiren) की लाश (Body) संदिग्ध अवस्था मिली है। जानकारी मिलने के बाद से ही पुलिस सतर्क होगई है और आगे की जांच में जुट चुकी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, मनसुख हिरेन ने आत्महत्या की है। लेकिन अभी तक कोई इस मामलें पर अधिकारिक बयान नहीं आया है।

    बता दें कि कुछ दिनों पहले ही मुकेश अंबानी के घर के बाहर एक संदिग्ध स्कॉर्पियो पाई गई थी जिसमें जिलिटेन की छड़ें मिलीं थीं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी के आवास ‘एंटीलिया’ के निकट कार्मिकल रोड पर एक संदिग्ध स्कॉर्पियो खड़ी पाई गयी थी जिसमें जिलेटिन की 20 छड़ें बरामद हुई थीं।

    इस मामले की जांच अब कई जांच एजेंसियां कर रही हैं। केस में मुंबई के गामदेवी पुलिस स्टेशन में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी और उस सोशल मीडिया पोस्ट की भी जांच की जा रही है जिसमें एक संघटन ने इसकी ज़िम्मेदारी ली थी।

    विपक्ष ने उठाई थी मांग

    गौरतलब हो कि बीजेपी नेता देवेंद्र फड़णवीस ने यहां उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के पास विस्फोटकों से लदी एक कार पाए जाने की घटना की जांच शुक्रवार को राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) को सौंपने की मांग की थी। उन्होंने राज्य में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर विधानसभा में चर्चा के दौरान यह मांग की। विधानसभा में विपक्ष के नेता ने कहा कि वाहन के मालिक और एक पुलिस अधिकारी के बीच टेलीफोन पर बातचीत हुई थी।