File Photo
File Photo

    देश: बैंक (Bank) के किसी भी काम के लिए अगर आपको जून (June) महीने बैंक जाना है। तो यह खबर जरूर पढ़े। कई राज्यों में लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से बैंकों के खुलने और बंद होने के समय में थोड़ा फेरबदल किया गया है। जिसको आपको जान लेना बेहद जरूरी है। जिसके लिए आप यह खबर जरूर पढ़े। इस कोरोना काल में ज्यादातर बैंक अभी सुबह के 10 बजे से दोपहर के 2 बजे तक ही ऑपरेशनल हैं।

    जून महीने के हॉलिडेस (Bank Holidays) की हिसाब से सिर्फ 9 दिन बैंक बंद रहेंगे और इस के साथ ही लिस्ट में रविवार और दूसरे-चौथे शनिवार को शामिल किया गया है। यह छुट्टियां राज्यों के हिसाब से है। देखें किस दिन बैंक खुलेंगे और कब बंद रहेंगे।

    पूरी लिस्ट

    बैंक की पहली छुट्टी की शुरुआत 6 जून रविवार से होगी। दूसरे शनिवार और रविवार 12-13 जून बैंक बंद रहेगा। तीसरी छुट्टी 15 जून को बैंक मिथुन संक्रांति और रज पर्व की है। लेकिन यह सिर्फ मिजोरम और भुवनेश्वर में ही बैंक बंद रहेंगे। 20 जून को रविवार है।  25 जून को गुरु हरगोविंद जी की जयंती है। 25 जून को जम्मू और कश्मीर में भी बैंक बंद रहेंगे। 26 जून चौथा शनिवार है और 27 जून को रविवार का हॉलिडे है। 30 जून को भी बैंक बंद रहेंगे।