rinku

    नयी दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में हुए बहुचर्चित रिंकू शर्मा हत्याकांड (Rinku Sharma Murder Case) में एक नया मोड़ आ गया है। जिससे अब दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच नही एक्शन में आ गई है। अब क्राइम ब्रांच ने गवाहों और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर रिंकू शर्मा की हत्या के मामले में चार और आरोपियों की पहचान कर उन्हें भी अपनी गिरफ्त (Arrest) में ले लिया है। यही नहीं अब इन गिरफ्तार किए गए चारो आरोपियों से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम अपनी सघन पूछताछ कर रही है। 

    अगर सूत्रों की मानें तो क्राइम ब्रांच ने मंगोलपुरी निवासी 40 साल के दीन मोहम्मद उर्फ सकरुद्दीन पुत्र सलाउद्दीन, 22 साल के दिलशान उर्फ आफताब पुत्र दीन मोहम्मद, 21 साल के फैयाज उर्फ सदरी पुत्र मोहम्मद कमरे आलम और 21 साल के ही फैजान उर्फ निराले पुत्र कमरे आलम को दबोचा है। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने सामने आए अहम् सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ही इन चारों को गिरफ्तार किया है।

    गौरतलब है कि फुटेज में रिंकू पर ये चारों हमला करते दिखाई दे रहे हैं। क्राइम ब्रांच ने अब इसी फुटेज के आधार पर उक्त चार आरोपियों की शिनाख्त कर उन्हें धर दबोचा है। बता दें कि दिल्ली के मंगोलपुरी में हुई रिंकू शर्मा की हत्या के मामले की जांच स्थानीय पुलिस से लेकर क्राइम ब्रांच को दे दी गई थी। वहीं क्राइम ब्रांच की टीम ने अपनी चुस्ती से इस जांच आगे बढ़ाते हुए मौका-ए-वारदात के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली और गवाहों से भी बात की और इन्हें दबोचा। बताया जा रहा है कि क्राइम ब्रांच ने मौका-ए-वारदात का सीसीटीवी खंगाला जिसमें आरोपी दीन मोहम्मद, दिलशान, फैयाज और फैजान, ये चारो ही रिंकू शर्मा को घेर कर लाठी-डंडों से लगातार वार करते साफ़ और स्पष्ट दिखाई दे रहे हैं। इसी सीसीटीवी फुटेज से इन लोगों की पहचान कर अब क्राइम ब्रांच ने चारों को गिरफ्तार कर लिया। 

    Courtsey: Raj Shekhar Jha

    गौरतलब है कि इससे पहले रिंकू शर्मा की हत्या के मामले में स्थानीय पुलिस ने भी 5 लोगों को अपनी गिरफ्त में लिया था। वहीं जघन्य रिंकू शर्मा हत्याकांड में अब तक कुल नौ आरोपियों की पुलिस गिरफ्तारी कर चुकी है। वहीं पुलिस ने कहा कि शर्मा की हत्या के मामले में अब तक नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

    अतिरिक्त पीआरओ (दिल्ली पुलिस) अनिल मित्तल ने कहा कि साक्ष्यों की जांच करने और सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण करने के बाद, मामले की जांच कर रही अपराध शाखा की टीम ने चार और लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि एक सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की गई और उन्हें गिरफ्तार किया गया, जिसमें वे शर्मा पर हमला करते देखे गए थे। पुलिस ने कहा था कि 10 फरवरी की रात, शर्मा और आरोपी रोहिणी में एक जन्मदिन की पार्टी में शामिल हुए थे और इस दौरान उनके बीच हुए झगड़े के बाद यह घटना हुई।