oshin-sharma

    शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh)) के धर्मशाला (Dharmshala) से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक विशाल नेहरिया (Vishal Nehria) के खिलाफ उनकी पत्नी ने शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। नेहरिया की पत्नी हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा की अधिकारी हैं । हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा (HPAS) की 2020 बैच की अधिकारी ओशिन शर्मा का 11 मिनट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वीडियों में शर्मा ने भाजपा विधायक पर आरोप लगाया है कि बृहस्पतिवार को नेहरिया ने उन्हें तीन बार थप्पड़ मारे।

    Courtsey: Khyal

    कांगड़ा जिला ग्रामीण विकास एजेंसी (डीआरडीए) के नगरोटा सूरियान में शर्मा प्रखंड विकास अधिकारी के रूप में तैनात हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि नेहरिया ने कई बार उन्हें शारीरिक और मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया। नेहरिया और शर्मा की शादी दो महीने पहले 26 अप्रैल को हुई थी। उन्होंने कहा कि अब वह अपने मायके लौट आई हैं। एचपीएएस अधिकारी का दावा है कि नेहरिया ने इस साल फरवरी में चंडीगढ़ के होटल में उनकी पिटाई की थी। भाजपा विधायक को इस आरोप पर टिप्पणी करने के लिए जब कॉल या संदेश भेजा गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। नेहरिया (32) 24 अक्टूबर, 2019 को उपचुनाव में धर्मशाला के विधायक निर्वाचित हुए थे।

    शर्मा का आरोप है कि उनके पति ने उन्हें शादी के चौथे दिन घर से बाहर निकाल दिया क्योंकि वह कोरोना वायरस संक्रमण से संक्रमित पाई गईं थीं। उन्होंने कहा कि नेहरिया ने फिर ख़ुद को नुक़सान पहुंचाने की धमकी दी, जिसके बाद वह वापस लौट आईं। अधिकारी ने कहा कि वह नेहरिया को कॉलेज में पढ़ाई के दौरान से जानती हैं और तब भी दोनों का रिश्ता टूट गया था क्योंकि उस समय भी नेहरिया उनकी पिटाई करते थे। अधिकारी ने बताया कि नेहरिया ने विधायक बनने के बाद 2019 में शादी का प्रस्ताव रखा तो उन्हें लगा कि वह सच में उन्हें पसंद करते हैं और इस वजह से वह शादी को राजी हो गईं।

    शर्मा ने अपने ससुरालवालों पर दहेज मांगने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनके माता-पिता ने विवाह के समय परिवार को 1.20 लाख रुपये की सोने की चेन और एक लाख रुपये मूल्य की अंगूठी शादी में दी थी। उन्होंने कहा कि उनके ससुरालवालों ने भी उन पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।