Drugs Case: Feroz Nadiadwala's wife Shaban gets bail, Arjun Rampal and his partner will be questioned by NCB

मुंबई: चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट (Chief Metropolitian Magistrate Court) ने मंगलवार को फिल्म निर्माता फिरोज नाडियाडवाला  (Firoz Nadiadwala)   की पत्नी शबाना सईद  (Shabana Saeed)  को जमानत (Bail) दे दी। शाबान को कोर्ट ने 15,000 रुपए ले मुचलके पर ज़मानत दी है। हालांकि अदालत ने उन्हें जांच में सहयोग करने का आदेश दिया है।
 
शबाना को एनसीबी ने ड्रग्स केस में रविवार को उनके घर पर छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया था। जिसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट ने शबाना को 23 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। इस मामले में एनसीबी ने फिरोज को भी समन जारी किया था। उनसे एनसीबी ने सोमवार को करीब साढ़े 8 घंटों की लंबी पूछताछ की थी।
 
कम मात्रा में मादक पदार्थ जब्त किया गया है-वकील 
 
जमानत की याचिका पर सुनवाई के दौरान शबाना के वकील अयाज खान ने अदालत में कहा कि बहुत कम मात्रा में मादक पदार्थ जब्त किया गया है। उन्होंने कहा कि आरोपी महिला ड्रग्स बेचती नहीं है बल्कि ग्राहक है और इसके लिए उन्हें अधिकतम एक साल की सजा हो सकती है। खान ने कहा कि आरोपी अपने पति से अलग हो चुकी है और उसे अपने बच्चों की देखभाल करनी है। एनसीबी के एक अधिकारी ने रविवार को बताया था कि तलाशी के दौरान 10 ग्राम गांजा बरामद किया गया था। 
 
ड्रग्स केस में एनसीबी ने की थी छापेमारी 
 
एनसीबी ने शबाना सईद सहित कुल 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन में ड्रग पेडलर्स शामिल हैं। एनसीबी ने पिछले सप्ताह अलग-अलग जगहों पर छापेमारी के दौरान अवैध नशीले पदार्थ रखने के संबंध में 4 लोगों को गिरफ्तार किया था। इस करवाई में NCB ने कुल 717 ग्राम गांजा, 74.1 ग्राम चरस और 95.1 ग्राम एमडी बरामद किया था। इसके अलावा साढ़े 3 लाख रुपए कैश भी बरामद किए गए थे।
 
फिरोज से हुई थी लंबी पूछताछ 
 
वाइफ की गिरफ्तारी के बाद एनसीबी ने फिरोज को तलब किया था। सोमवार को फिरोज एनसीबी के दक्षिण मुंबई के दफ्तर पर पहुंचे थे। जहां उनसे करीब साढ़े 8 घंटों तक पूछताछ की गई थी। 
 
अर्जुन रामपाल, उनकी पार्टनर  गैब्रिएला डेमेट्रियड्स को समन 
 
एनसीबी की एक टीम ने सोमवार को एक्टर अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) के घर भी छापेमारी की। छापेमारी के बाद एनसीबी ऑफिसर्स ने अर्जुन रामपाल के ड्राइवर से भी पूछताछ की थी। रेड के बाद अर्जुन रामपाल को एनसीबी ने समन किया है और 11 नवंबर को उन्हें पूछताछ के लिए एनसीबी दफ्तर बुलाया गया है। सूत्रों के अनुसार छापेमारी में एनसीबी ने कुछ इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को भी ज़ब्त किया था। जिनका इक्ज़ामिनेशन एनसीबी कर रही है। इसके साथ ही एनसीबी ने उनकी पार्टनर गैब्रिएला डेमेट्रियड्स (Gabriella Demetriades) को भी समन किया है और 11 तारिक को पूछताछ के लिए बुलाया है। 
 
गैब्रिएला के भाई अगिसिलाओस डेमेट्रियड्स किए गए थे गिरफ्तार  
 
एनसीबी ने गैब्रिएला के भाई अगिसिलाओस डेमेट्रियड्स (Agisilaos Demetriades) को लोनावला से गिरफ्तार किया था। अगिसिलाओस के पास से एनसीबी ने 0.8 चरस बरामद किया। सूत्रों के मुताबिक, अगिसिलाओस के खार स्थित फ़्लैट की तलाशी के दौरान एनसीबी ने टैबलेट अल्प्राजोलम मिली थी, जो देश में बैन हैं। 
 
जारी है दीपिका की मैनेजर से पूछताछ 
 
अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की पूर्व टैलेंट मैनेजर करिश्मा प्रकाश (Karishma Prakash) से एनसीबी लगातार पूछताछ कर रही है। सोमवार को करिश्मा एनसीबी दफ्तर पहुंचीं थीं। ड्रग्स केस में जांच के दौरान करिश्मा का नाम सामने आया था। एनसीबी ने उनके घर रेड भी की थी। छापेमारी में करिश्मा के घर से बरामद कुछ मात्रा में ड्रग्स को लेकर भी एनसीबी उनसे सवाल-जवाब कर रही है। हालांकि करिश्मा को कोर्ट से अंतरिम ज़मानत मिली है जिसके बाद उन्हें गिरफ्तारी से राहत मिल चुकी है। इससे पहले दीपिका के साथ करिश्मा की कुछ चैट्स सामने आई थी जिसमें कथित रूप से ड्रग्स को लेकर बात की गई थी। एनसीबी के पूछताछ के दौरान दीपिका ने ड्रग्स की बात से इंकार किया था और इन्हे सिगरेट के कोड वार्डस बताया था। दीपिका के जवाब से मिलते झूलते जवाब ही करिश्मा ने भी उस दौरान एनसीबी को दिए थे।