In the Pratap Sarnaik case, BJP shoots sharp arrows on Thackeray government, Kirti Somaiya asked these questions

मुंबई: मंगलवार को हुई शिवसेना (Shivsena) एमएलए (MLA) प्रताप सरनाईक (Pratap Sarnaik) के घर और दफ्तर पर ईडी (ED) की छापेमारी को लेकर जहां एक तरफ महाविकास अघाड़ी के नेताओं ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा तो वहीं बीजेपी (BJP) ने भी पलटवार करते हुए ठाकरे सरकार के ख़िलाफ़ तीखे तीर चलाए हैं। 

बीजेपी नेता किरीट सोमैय्या (Kirit Somaiyya) ने अपने बयान में सवाल करते हुए पूछा है कि, “ठाकरे सरकार के नेता क्या घोटाले को कवर आप करना चाहती है? सोमैय्या ने पूछा है कि आखिर विदेश में संपत्ति कहां से आई और क्या आपके पास बेनामी संपत्ति है? प्रताप सरनाईक को इसका जवाब देना चाहिए।” 

बता दें कि, प्रताप सरनाईक के पुत्र विहंग (Vihang) को धनशोधन मामले (Money Laundering) में उनके पिता से संबंधित परिसरों पर छापेमारी के बाद पूछताछ के लिए मंगलवार को प्रतर्वन निदेशालय (ईडी) (Enforcement Directorate) के कार्यालय लाया गया था।

धनशोधन का यह मामला सुरक्षा सेवा प्रदाता एक कंपनी तथा अन्य से संबंधित है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ईडी ने मंगलवार को मुंबई (Mumbai) और ठाणे (Thane) में सरनाईक से संबंधित विभिन्न परिसरों पर छापेमारी की। 

इस मामले को लेकर महाराष्ट्र सरकार के बड़े नेताओं ने सवाल उठाए थे। NCP चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा था कि, महाराष्ट्र की सत्ता हाथ नहीं आने पर कार्रवाई हो रही है।”