JP Nadda
File Photo : PTI

    नयी दिल्ली. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) सोमवार को कहा कि देश के पास दिसंबर तक कोविड रोधी टीकों (COVID Vaccine) की 257 करोड़ खुराक होंगी तथा टीकाकरण (Vaccination) का काम और भी तेज गति से चलेगा। उन्होंने राम मनोहर लोहिया अस्पताल में एक टीकाकरण केंद्र का दौरा करने के बाद विपक्षी नेताओं पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि इन नेताओं ने टीकाकरण के काम में रुकावट पैदा करने का प्रयास किया, लेकिन देश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के टीकाकरण के आह्वान पर टीकाकरण के लिए सामने आई।

    इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता भी मौजूद थे। नड्डा ने संवाददाताओं से कहा, “कुछ नेता आजकल ट्विटर पर दिखते हैं, कुछ लोग संवाददाता सम्मेलन में दिखते हैं, कुछ प्रेस रिलीज पर ही अपना चेहरा दिखाते हैं। कोरोना काल में सभी राजनीतिक पार्टियां ‘क्वारंटीन (पृथकवास)’ हो गई हैं। लेकिन भाजपा के कार्यकर्ता अपनी जान को जोखिम में डालकर लोगों की सेवा में लगे हैं।”

    भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘जिन नेताओं ने पहले टीके को लेकर आशंका व्यक्त की थी, वह आज टीका लगवा रहे हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या उनका मन बदला, दिल बदला या आत्मा बदली? इस पवित्र काम में भी राजनीति करने से इन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी।”

    नड्डा ने इस बात पर जोर दिया, ‘‘ टीके पर बहुत राजनीति हुई है। विपक्ष के नेताओं ने पहले टीका लगाने को लेकर आशंका व्यक्त की थी। गलत बयान देकर भारत के इस महाअभियान पर रुकावट डालने का प्रयास किया गया। इसके बावजूद देश की 130 करोड़ जनता, प्रधानमंत्री मोदी जी के आह्वान पर टीकाकरण के लिए आगे आई है।”

    उन्होंने कहा, ‘‘ नौ महीने के भीतर दो दो टीके आए। भारत आज टीका बनाने वाला, लगाने वाला और दुनिया को देने वाला देश बन गया है। आज बड़ी मात्रा में टीकों का निर्माण हो रहा है।”

    भाजपा अध्यक्ष के मुताबिक, जून में टीकों की 10 करोड़, जुलाई में 17 करोड़, अगस्त में 19 करोड़, सितंबर में 42 करोड़, अक्टूबर में 46 करोड़, नवंबर में 56 करोड़ और दिसंबर में 59 करोड़ खुराक उपलब्ध होगी।

    नड्डा ने बताया, ‘‘दिसंबर तक भारत के पास टीकों की लगभग 257 करोड़ की खुराक होंगी। सभी को टीकों की दोनों खुराक लगाने के लिए देश पूरी तरह तैयार है। भाजपा का एक एक कार्यकर्ता भी इस महाअभियान में पूरी ताकत के साथ लगेगा और भारत को टीका युक्त और कोरोना मुक्त करके हटेगा।” (एजेंसी)