danish

    नयी  दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार अफगानिस्तान (Afghanistan)) में जहाँ हालात लगातार बिगड़ते ही जा रहे हैं।  वहीं प्राप्त खबरों के अनुसार यहां के कंधार प्रांत में कवरेज के लिए गए भारतीय फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दिकी (Danish Siddiqui) की निर्मम हत्या (Murder) हो गई है।  बताया जा रहा है कि दानिश सिद्दिकी की हत्या कंधार के स्पिन बोल्डक इलाके में एक झड़प के दौरान हुई है।  बता दें कि दानिश सिद्दीकी की गिनती दुनिया के बेहतरीन फोटो जर्नलिस्ट में से एक की होती थी।  

    वर्तमान में वह अंतरराष्ट्रीय एजेंसी के साथ कार्यरत थे और अफगानिस्तान में जारी हिंसा के कवरेज के लिए कंधार गए थे।  पता हो कि फिलहाल अफगानिस्तान में एक बार फिर तालिबान का कंट्रोल आता हुआ दिख रहा है।  यही वजह है कि अफगानिस्तान के अलग-अलग हिस्सों में इस वक्त भयंकर हिंसा का दौर चल रहा है।  जहाँ अभी दुनियाभर से पत्रकार अफगानिस्तान में जुटे हुए हैं और यहां पर जारी संघर्ष को कवर कर रहे हैं।  इन सबके बीच अब भारतीय फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दिकी की खबर आयी है। 

    बता दें कि साल 2018 में दानिश सिद्दीकी को Pulitzer Prize से भी नवाजा गया था।  यह बेहतरीन अवॉर्ड दरअसल उन्हें रोहिंग्या मामले में कवरेज के लिए मिला था।  दानिश सिद्दीकी ने अपने करियर की शुरुआत एक टीवी जर्नलिस्ट के रूप में ही की थी, बाद में वह फोटो जर्नलिस्ट बन चुके थे।