Indian railway

    नई दिल्ली: भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने कम दूरी की पैसेंजर ट्रेनों के किराया बढ़ाने पर सफाई दी है। रेलवे ने बुधवार को अपना बयान जारी करते हुए कहा, “छोटी दूरी पर पैसेंजर ट्रेनों (Passenger Trains) में यात्रा करने वालों से अधिक कीमत वसूलने की खबरें आई हैं। रेलवे सूचित करना चाहेगा कि ये थोड़ा ज्यादा किराया लोगों को बिना आवश्यक यात्रा (Unnecessary travel) से रोकने के लिए किया गया है।”

    कुछ राज्यों में फ़ैल रहा कोरोना 

    रेलवे ने कहा, “कोरोना (Corona Virus) अभी ख़त्म नहीं हुआ है और कई राज्यों में इसका प्रकोप बढ़ता जा रहा है। कोविड अभी भी कुछ राज्यों में  बड़ी तेजी से बढ़ रहा है और बिगड़ रहा है। कई राज्यों के आगंतुकों को अन्य क्षेत्रों में स्क्रीनिंग के लिए भेजा जा रहा है और अनावश्यक यात्रा के लिए लोगों को मना किया जा रहा है। ट्रेनों में भीड़ को रोकने और कोरोना को फैलने से रोकने के लिए रेलवे ने रेल किराया बढ़ाने का फैसला लिया है।”

    ज्ञात हो कि, पिछले दिनों भारतीय रेलवे ने छोटी दूरी की यात्रा के लिए लगने वाले किराए में बढ़ोत्तरी करने का ऐलान किया था। रेलवे के इस ऐलान के बाद से उसकी बड़ी आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया पर लोग लगातार अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। वहीं विपक्षी दलों भी रेल मंत्रालय के इस निर्णय हमला बोला था। 

    राहुल गांधी ने बोला था हमला

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर हमला बोला था। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “कोविड- आपदा आपकी, अवसर सरकार का। पेट्रोल-डीज़ल-गैस-ट्रेन किराया। मध्यवर्ग को बुरा फँसाया। लूट ने तोड़ी जुमलों की माया!”