International Yoga Day 2021: Surya Namaskar of ITBP jawan in below zero temperature at an altitude of 18,000 feet, people are saluting the spirit, watch video

    नई दिल्ली: देश में आज सातवां इंटरनेशनल योग दिवस (International Yoga Day 2021) मनाया जा रहा है। कोविड (COVID-19) के चलते इस बार कोई खास कार्यक्रम नहीं आयोजित किया गया है। लेकिन देश के कई हिस्सों में लोग अपने-अपने तरीके से योग दिवस मना रहे हैं। वहीं योग दिवस के मौके पर लद्दाख (Ladakh) में ITBP के जवानों ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर गलवान (Galwan) के पास योग किया। ऐसे में ITBP के जवान के जज़्बे का वीडियो (Video) सामने आया है। इस जवान ने लद्दाख में 18,000 फीट की ऊंचाई पर शून्य से नीचे के तापमान में ITBP का एक अधिकारी सूर्य नमस्कार किया है। 

    वीडियो में देखा जा सकता है कि, ITBP का ये जवान शून्य से नीचे के तापमान में बिना किसी झिझक के सूर्य नमस्कार कर रहा है। ये जवान वीडियो में करीब  18,000 फीट की ऊंचाई पर मौजूद है। इस वीडियो के इंटरनेट पर सामने आने के बाद लोग इस जवान के जज़्बे को सलाम कर रहे हैं। 

    वहीं योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, आज जब पूरा विश्व वैश्विक महामारी कोविड-19 का मुकाबला कर रहा है, तो योग उम्मीद की एक किरण बना हुआ है।