army
File Photo

    Loading

    श्रीनगर. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा जिले (Pulwama District) में शुक्रवार को सुरक्षा बलों (Security Forces) और आतंकवादियों (Terrorists) के बीच मुठभेड़ (Encounter) में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के पांच आतंकवादी मारे गए और सेना का एक जवान शहीद हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

    पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने पुलवामा जिले के राजपुरा के हाजिन गांव में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षा बल पर गोलियां चलाने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। सुरक्षा बल ने भी गोलीबारी का माकूल जवाब दिया।

    अधिकारी ने बताया कि शुरुआती गोलीबारी में एक जवान घायल हो गया था, जिनकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। उन्होंने मौके पर अतिरिक्त बल भेजा गया और मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए।

    कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों का संबंध लश्कर-ए-तैयबा से था और इनमें से एक निशाज लोन उर्फ खिताब संगठन का जिला कमांडर था।

    उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से एक पाकिस्तानी था लेकिन उसकी अभी पहचान नहीं हो पाई है। कुमार ने बताया कि सुरक्षा बलों के लिए यह अभियान एक ‘‘बड़ी सफलता” है। (एजेंसी)