voting

    दमोह (मप्र).  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की दमोह (Damoh) विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए रविवार सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हो गई।   इस सीट पर उपचुनाव के लिए 17 अप्रैल को मतदान हुआ था। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, दमोह विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना यहां शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में रविवार सुबह आठ बजे शुरू हो गई।  

    दमोह जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरूण राठी ने बताया कि मतगणना कोविड-19 के तहत चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार की जा रही है। राठी ने बताया कि चुनाव परिणाम दोपहर बाद मिलने की संभावना है। उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग और उच्च न्यायालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार चुनाव परिणाम के उपरांत विजय जुलूस नहीं निकाला जा सकेगा।

    दमोह विधानसभा उपचुनाव के लिए 17 अप्रैल को संपन्न हुए मतदान में 59.9 प्रतिशत मतदान हुआ था। इस सीट पर दो महिलाओं सहित कुल 22 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जिनमें से मुख्य मुकाबला भाजपा के राहुल सिंह लोधी एवं कांग्रेस के अजय टंडन के बीच माना जा रहा है। लोधी वर्ष 2018 में हुए चुनाव में इस सीट से कांग्रेस के टिकट पर विधायक चुने गये थे, लेकिन पिछले साल अक्टूबर में उन्होंने विधायक पद इस्तीफा दे दिया था और बाद में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गये थे। इससे यह सीट खाली हो गई थी