Madhya Pradesh Floods : Madhya Pradesh Home Minister Narottam Mishra was airlifted after he got stuck at a flood-affected village in Datia district

    Loading

    नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों  (Madhya Pradesh Floods)  में लोगों की मदद करने के लिए पहुंचे गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा  (Narottam Mishra)  खुद भी बाढ़ प्रभावित इलाके में फंस गए। मिश्रा को बाद में एयरलिफ्ट किया गया।

    बताया जा रहा है कि, बुधवार को एमपी के दतिया जिले के बाढ़ प्रभावित गांव में फंसने के बाद एयरलिफ्ट किया गया। वे इसी इलाके में फंसे हुए लोगों की मदद के लिए पहुंचे थे।

    एक रिपोर्ट के मुताबिक, नरोत्तम मिश्रा दतिया जिले के सर्वेक्षण के दौरान उन्हें पता लगा कि कई लोग एक घर की छत पर फंसे हैं जिसके बाद वे नाव वहां के लिए निकल पड़े और पानी होने के बावजूद मिश्रा लोगों तक पहुंच गए लेकिन इससे पहले कि मंत्री फंसे हुए लोगों को बचाने की व्यवस्था कर पाते नाव में कुछ समस्या आ गई और वे चालू नहीं हो रही थी। 

    थोड़ी मशक्कत के बाद प्रशासन से संपर्क किया गया और इसके बाद भारतीय वायु सेना के एक हेलीकॉप्टर के ज़रिए नरोत्तम मिश्रा और नौ बाढ़ में फंसे 9 अन्य लोगों को बचाने के लिए भेजा गया। एयरफोर्स के जवानों ने एक रस्सी के ज़रिए नरोत्तम मिश्रा को सुरक्षित रूप से हेलीकॉप्टर में खींच लिया जिसके बाद उन्हें एयरलिफ्ट कर सुरक्षित स्थान पर लाया गया।