MAMTA

    कोलकाता. पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी (Mamta Banejee) के पैर में लगी चोट वाली घटना पर पूरी स्तिथि अब स्पष्ट हो गई है। जी हाँ चुनाव आयोग (Election Commission) ने आज अब से कुछ ही देर पहले अलग-अलग रिपोर्ट के आधार पर इस निष्कर्ष निकला है कि CM ममता बनर्जी पर कोई भी हमला नहीं किया गया है, ना ही इसके कोई सबूत पाए गए हैं। यानी CM ममता के पैर में नंदीग्राम में जो चोट लगी थी, वो महज एक हादसा (Accident) था और कुछ नहीं। 

    CM ममता बनर्जी को नहीं हुआ कोई हमला:

    गौरतलब है कि CM ममता बनर्जी के जख्मी होने के मामले में राज्य के मुख्य सचिव अलापन बंदोपाध्याय, विशेष पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दुबे और विशेष पर्यवेक्षक अजय नायक की रिपोर्ट पर निर्वाचन आयोग ने आज यह बड़ा फैसला लिया है। बीते शनिवार को ही इस घटना की एक विस्तृत रिपोर्ट आयोग को सौंपी गई थी।

    दरअसल निर्वाचन आयोग को शनिवार देर शाम पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव की नई और विस्तृत रिपोर्ट मिली थी। इससे कुछ घंटों पहले ही विशेष पुलिस पर्यवेक्षक और विशेष पर्यवेक्षक की अलग रिपोर्ट भी मिली थीं। इस रिपोर्ट के चलते आज दोपहर एक मीटिंग बुलाई गई और मामले पर विस्तार से चर्चा भी हुई। इस चर्चा के बाद चुनाव आयोग ने कहा कि ममता पर हमले के कोई भी सबूत नहीं मिले हैं।

    आज नहीं होगा घोषणा पत्र जारी:

    इधर आज तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी करने के कार्यक्रम को रविवार को तीसरी बार टाल दिया। हालांकि, कार्यक्रम स्थगित करने का कोई कारण नहीं बताया गया है। बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का रविवार शाम को अपने कालीघाट स्थित आवास पर पार्टी का घोषणापत्र जारी करने का कार्यक्रम था।  

    उल्लेखनीय है कि तृणमूल कांग्रेस ने घोषणा की थी कि वह 9 मार्च को घोषणा पत्र जारी करेगी लेकिन कोलकाता में आग की घटना और नौ लोगों की मौत के बाद पार्टी ने इस कार्यक्रम को 11 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया। राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी ने 10 मार्च को पूर्वी मिदनापुर जिले के नंदीग्राम में चुनाव अभियान के दौरान मुख्यमंत्री बनर्जी पर हुए कथित हमले की पृष्ठभूमि में गत बृहस्पतिवार को भी घोषणा पत्र जारी नहीं किया। 

    बता दें कि तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने पांच मार्च को पार्टी के 291 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी।पश्चिम बंगाल में विधानसभा के लिए आठ चरणों में चुनाव होने हैं जिसकी शुरुआत 27 मार्च से होगी। चुनाव के नतीजे दो मई को आएंगे।