No surprise at the report's findings: Mumbai Police Commissioner Param Bir Singh

Loading

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में AIIMS की रिपोर्ट सामने आने के बाद मुंबई पुलिस की जांच पर सवाल उठाने वालों को मुंबई पुलिस कमिश्नर पराम बीर सिंह (Param Bir Singh) ने जवाब दिया है। सिंह ने कहा है कि रिपोर्ट की फाइंडिंग्स पर उन्हें बिलकुल भी हैरानी नहीं है।  

मुंबई पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि, “वो सभी जिन्होंने बिना किसी सूचना के हमारी जांच की आलोचना की, विभिन्न चैनलों पर जाकर टिप्पणियां कीं, मैं उन्हें यह उजागर करने की चुनौती देता हूं कि वे जो कुछ जानते हैं बताएं। जांच पूरी तरह से गोपनीय थी। यह सभी निहित स्वार्थों और एक प्रेरित अभियान के बारे में था।”

AIIMS के डॉक्टरों के पैनल ने सीबीआई (CBI) को अपनी राय देते हुए कहा है कि सुशांत की हत्या नहीं बल्कि ये एक आत्महत्या का मामला है। इस बात के सामने आने को लेकर परम बीर सिंह ने कहा, “हम इससे बिल्कुल भी हैरान नहीं हैं। यह कूपर अस्पताल की टीम के साथ-साथ मुंबई पुलिस की जांच में भी पाया गया था।” मुंबई पुलिस ने मूल रूप से इस केस को आत्महत्या का केस ही मानकर अपनी जांच शुरू की थी।

सुशांत की मौत के बाद केस की जांच सबसे पहले मुंबई पुलिस ने ही शुरू की थी। मुंबई पुलिस ने इस मामले में एडीआर दर्ज किया था। इस मामले में मुंबई पुलिस ने 50 से ज़्यादा लोगों के बयान दर्ज किए थे लेकिन बाद में सुशांत के पिता ने बिहार पुलिस को शिकायत दी थी जिसपर बिहार पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने और अन्य आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया था। मामला सुप्रीम कोर्ट पंहुचा था जिसके बाद केस की जांच सीबीआई को सौंप दी गई थी।