pm-modi-to-visit-serum-institute-of-india-will-inspect-the-preparation-of-corona-vaccine | सीरम संस्थान पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, वैज्ञानिकों से वैक्सीन निर्माण की प्रगति पर ली जानकारी  | Navabharat (नवभारत)
ट्रेंडिंग टॉपिक्स
ब्रेकिंग न्यूज़
लाईव ब्लॉग
अंतिम अपडेट2 महीने पहले

सीरम संस्थान पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, वैज्ञानिकों से वैक्सीन निर्माण की प्रगति पर ली जानकारी 

ऑटो अपडेट
द्वारा- Rahul Goswami
कंटेन्ट राइटर
द्वारा- Ravi Shukla
कॉन्टेंट राइटर 
19:43 PMNov 28, 2020

वैक्सीन भारत में शुरू में वितरित की जाएगी

वैक्सीन भारत में शुरू में वितरित की जाएगी, फिर हम COVAX देशों को देखेंगे जो मुख्य रूप से अफ्रीका में हैं। AstraZeneca और ऑक्सफोर्ड द्वारा यूके और यूरोपीय बाजारों का ध्यान रखा जा रहा है। हमारी प्राथमिकता भारत और COVAX देश हैं: अदार पूनावाला, सीईओ, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया

18:50 PMNov 28, 2020

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में टीम के साथ अच्छी बातचीत हुई

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में टीम के साथ अच्छी बातचीत हुई। वे अब तक अपनी प्रगति के बारे में विवरण साझा करते हैं कि वे टीका निर्माण को आगे बढ़ाने के लिए कैसे योजना बनाते हैं। साथ ही उनकी निर्माण सुविधा पर भी नज़र डाली: पीएम नरेंद्र मोदी

17:45 PMNov 28, 2020

सीरम संस्थान पुणे पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस वैक्सीन के विकास और निर्माण प्रक्रिया की समीक्षा करने के लिए भारत सीरम संस्थान पुणे पहुंचे।

17:03 PMNov 28, 2020

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुणे पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत सीरम संस्थान द्वारा बनाई जा रही COVID-19 वैक्सीन की समीक्षा करने के लिए पुणे पहुंचे.

16:23 PMNov 28, 2020

भारत बायोटेक से निकले प्रधानमंत्री मोदी

भारत बायोटेक से निकले प्रधानमंत्री मोदी, बाहर खड़े लोगों का किया अभिवादन.

15:16 PMNov 28, 2020

PM मोदी ने किया ट्वीट

 

15:07 PMNov 28, 2020

PM मोदी के दौरे पर कांग्रेस का कटाक्ष

इधर PM मोदी के दौरे पर कांग्रेस ने आज हमला किया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला का कहना है कि इधर PM मोदी कम्पनियों के दफ़्तर जाकर फ़ोटो खिंचवा रहे हैं और वहाँ लाखों किसान दिल्ली के सड़कों  पर कराह रहे हैं. सुरजेवाला ने कहा कि, "काश! PM जहाज की बजाय जमीन पर किसान से बात करते. कोरोना वैक्सीन साइंटिस्ट और शोधकर्ता ढूंढेंगे, और देश का पेट किसान पालेंगे और मोदी जी तथा उनके भाजपाई टीवी सम्भालेंगे."

14:37 PMNov 28, 2020

भारत बायोटेक के लैब में PM नरेंद्र मोदी

PM नरेंद्र मोदी अभी हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक के लैब में कोराना की वैक्सीन कोवैक्सीन के निर्माण का जायजा ले रहे हैं. वे यहां के लैब में पहुंचे हैं और रिसर्चर से जरुरी बात कर रहे हैं. गौरतलब है कि हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक में कोवैक्सीन के तीसरे फेज का ट्रायल चल रहा है. तीसरे फेज में कंपनी फिलहाल 26 हजार लोगों पर इस वैक्सीन का ट्रायल कर रही है. 

BHARAT-BIOTECH

 

 

14:01 PMNov 28, 2020

भारत बायोटेक लैब पहुंचे PM मोदी

प्रधानमंत्री हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक लैब पहुंच गए हैं. यहां प्रधानमंत्री कोरोना वैक्सीन कोवैक्सीन के निर्माण की तैयारियों का जायजा लेंगे.

13:30 PMNov 28, 2020

PM मोदी हैदराबाद पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी अहमदाबाद से हैदराबाद पहुंच गए हैं. पीएम मोदी यहां पर भारत बायोटेक में कोरोना वैक्सीन कोवैक्सीन के निर्माण में हुई प्रगति का आज जायजा लेंगे.

Load More

नयी दिल्ली. देश (India) में जहाँ कोरोना (Corona) महामारी फिर अपने उफान पर है। वहीँ अब इस खतरनाक वायरस की दूसरी लहर आने की संभावना प्रबल हो गयी है। ऐसे में इस बीमारी से बचाव के लिए अब इसकी वैक्सीन बनने का भी  बेसब्री से इंतजार हो रहा है। इस सबके बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) आज यानि शनिवार को पुणे, अहमदाबाद और हैदराबाद का दौरा करेंगे। अपने इस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी वहां विकसित किए जा रहे कोरोना वैक्सीन से जुड़े कार्यों का जायजा भी लेंगे।

कल प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने बताया था कि प्रधानमंत्री मोदी इन केंद्रों का दौरा करेंगे और वह वैज्ञानिकों के साथ चर्चा कर देश के नागरिकों के टीकाकरण के लिए तैयारियों, चुनौतियों और प्रयासों का खाका तैयार करने के संबंध में जानकारी हासिल करेंगे।

PMO का ट्वीट:

इस पर PMO ने ट्वीट किया कि, ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को टीका विकास और विनिर्माण प्रक्रिया की व्यक्तिगत समीक्षा के लिए तीन शहरों की यात्रा पर जाएंगे। वह अहमदाबाद में जाइडस कैडिला पार्क, हैदराबाद में भारत बायोटेक और पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया जायेंगे।’ 

क्या है PM मोदी का कार्यक्रम:

आज PM मोदी सबसे पहले अहमदाबाद की प्रमुख दवा कंपनी ‘जाइडस कैडला’ के संयंत्र का दौरा करेंगे। अहमदाबाद और पुणे के बाद वे  हैदराबाद स्थित ‘भारत बायोटेक’ केन्द्र का दौरा करेंगे। इसके साथ ही उनका पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) का भी  दौरा होना है।  

कैसा होगा PM का यह दौरा:

  • आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री सुबह करीब 9.30 बजे ‘जाइडस कैडिला’ के संयंत्र पहुंचेंगे.
  • इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) का भी  दौरा करेंगे.
  • इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी दोपहर साढ़े 12 बजे के करीब पुणे पहुंचेंगे.
  • इसके बाद प्रधानमंत्री ‘हकीमपेट वायुसेना अड्डे’ पहुंचेंगे और ‘भारत बायोटेक’ और आईसीएमआर के केंद्र का दौरा करेंगे.
  • इस केंद्र में एक घंटा रुकने के बाद प्रधानमंत्री मोदी वापस दिल्ली रवाना हो जायेंगे.
Advertisement
OK

We use cookies on our website to provide you with the best possible user experience. By continuing to use our website or services, you agree to their use.   More Information.