Protest against Kerala minister Jalil continues, two people arrested for obstructing convoy

कोल्लम. विदेशी चंदा नियमन कानून (एफसीआरए) का कथित रूप से उल्लंघन करने को लेकर केरल के मंत्री के टी जलील के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। जलील के काफिले में बाधा पहुंचाने के लिये युवा मोर्चा के दो कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रवर्तन निदेशालय ने हाल ही में इस मामले में जलील का बयान दर्ज किया था, जिसके बाद उनके खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गए।

यहां राष्ट्रीय राजमार्ग पर परिपल्ली से गुजरते समय राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री जलील के काफिले के साथ-साथ कथित रूप से कार चलाने वाले युवा मोर्चा के कार्यकर्ता प्रवीण (24) और विपिन राज (25) को रविवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया। परिपल्ली थाने के एक अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ”दो कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। हमने मंत्री के काफिले में रुकावटें पैदा करने के लिये दोनों के खिलाफ मामले दर्ज किये हैं। हम अन्य लोगों की संलिप्तता की जांच कर रहे हैं। ” यह घटना उस समय हुई जब मंत्री मालापुरम में अपने ‍आवास पर पृथकवास की अवधि पूरी करने के बाद राज्य की राजधानी तिरुवनंतपुरम जा रहे थे।

विपक्षी दल जलील के इस्तीफे की मांग को लेकर राज्य के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन कर रहे हैं। रविवार को प्रदर्शनों का तीसरा दिन था। प्रवर्तन निदेशालय ने राजनयिक माध्यम से यूएई से लाई गई पवित्र कुरान की खेप को स्वीकार करने में एफसीआरए के कथित उल्लंघन को लेकर शुक्रवार को कोच्चि में जलील से पूछताछ की थी और उनका बयान दर्ज किया था।(एजेंसी)