Punjab Youth Congress workers set fire to tractors at India Gate

नई दिल्ली: पंजाब यूथ कांग्रेस से जुड़े करीब 15-20 अज्ञात लोग सोमवार सुबह इंडिया गेट पर जमा हुए और ट्रैक्टर में आग लगा दी। केंद्र द्वारा लाए गए कृषि बिलों पर हाल ही में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद की सहमति दे दी हैं, जिसके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे श्रमिकों ने ट्रैक्टर को ट्रक पर लाए और बाद में ट्रैक्टर में आग लगा दी। मौके पर एकत्रित लोगों के समूह ने “शहीद-ए-आज़म भगत सिंह अमर रहे” , और “किसान-विरोधी, नरेंद्र मोदी” (किसान विरोधी, नरेंद्र मोदी) जैसे नारे लगाए।

आग बुझा दी गई है और ट्रैक्टर को भी हटा दिया है। घटना में शामिल लोगों की पहचान की जा रही है, जांच चल रही है। दिल्ली में इंडिया गेट के पास विरोध प्रदर्शन करने और ट्रैक्टर जलाने के सिलसिले में पंजाब के रहने वाले पांच लोगों को हिरासत में लिया गया। कानूनी कार्रवाई शुरू हुई। वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी कहा कि आज शहीद भगत सिंह नगर के खटकर कलां पर कृषि बिल के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करेंगे। 

दिल्ली, हरियाणा और पंजाब समेत देश के कई इलाकों में खेती से जुड़े बिलों का विरोध जारी है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज शहीद भगत सिंह नगर में धरने पर बैठेंगे। उनका कहना है कि किसानों के हितों को देखते हुए अपने राज्य के कानून में संशोधन समेत सभी विकल्पों पर विचार किया जा रहा है। कर्नाटक में भी किसानों ने आज बंद का ऐलान किया है।