Subramanian Swamy wants murder case registered in Sushant case, Vikas Singh also demands

Loading

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में हत्या का मामला दर्ज करने को लेकर मांग उठने लगी है। केस की जांच कर रही सीबीआई (CBI) के इन्वेस्टिगेशन की गति को लेकर पिछले दिनों सुशांत के परिवार के वकील विकास सिंह (Vikas Singh) ने सवाल उठाए थे। विकास सिंह ने अपने ट्वीट में कहा था कि, “सीबीआई आत्महत्या के लिए उकसाने को मर्डर केस में बदलने में देर कर रही है और इससे फ्रस्टेशन बढ़ रहा है।” वहीं अब बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने कहा है कि उन्हें लगता है सीबीआई को मामले में आईपीएसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज करना चाहिए। 

स्वामी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, “सुशांत सिंह राजपूत के फैंस के लिए ये बहुत दुख की बात है कि सुशांत के लिए जल्दी न्याय मांगने वालों की संतुष्टि के लिए जांच बहुत सावधानी की जा रही है। मुझे लगता है कि अब सीबीआई को धारा 302 के तहत मामला दर्ज करना चाहिए।”

इससे पहले विकास सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, “एम्स टीम में से एक डॉक्टर ने मुझे काफी पहले बताया था कि मैंने जो उन्हें तस्वीरें भेजी थीं उससे 200 फीसदी साफ है कि सुशांत की मौत आत्महत्या नहीं थी बल्कि उनका गला घोंटा गया था।”

बता दें कि सीबीआई सुशांत की मौत को लेकर कर रही जांच के लिए AIIMS के डॉक्टर्स और एक्पर्ट्स की मदद ले रही है। सीबीआई ने लगातार कई बार सुशांत के बांद्रा स्तिथ घर में भी क्राइम सीन का रिक्रिएशन की है। इससे पता लगाने की कोशिश की गई थी कि सुशांत ने आत्महत्या की थी या फिर उनकी मौत एक खुदकशी थी। अपनी जांच के सिलसिले में सीबीआई सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty), उनके भाई शोविक (Shovik) और माता-पिता से पूछताछ कर बयान दर्ज कर चुकी है।    

सुशांत की मौत 14 जून को उनके घर में हुई थी। इस मामले में मुंबई (Mumbai) की बांद्रा पुलिस ने एडीआर (ADR) दर्ज किया था। केस में सुशांत के पिता केके सिंह (KK Singh) ने बिहार (Bihar) के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में एफआईआर (FIR) दर्ज करवाई थी। मामला सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पंहुचा था जिसके बाद कोर्ट ने केस की जांच सीबीआई को सौंपी थी।