will give list to CBI of those making false claims regarding Rhea: Rhea's lawyer

Loading

मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत से जुड़े ड्रग्स (Drugs) मामले में गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की न्यायिक हिरासत आज खत्म हो रही है। एनसीबी (NCB) की कोशिश होगी कि रिया चक्रवर्ती की न्यायिक हिरासत और बढ़ सके। वहीं रिया के एडवोकेट रिया की ज़मानत के लिए भी अर्ज़ी दे सकते हैं।  इससे पहले रिया की बेल एप्लिकेशन सेशंस कोर्ट ने ख़ारिज कर दी थी। 

बता दें कि रिया चक्रवर्ती को 8 सितंबर को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने गिरफ्तार किया था और 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया था।  रिया फिलहाल भायखला जेल में बंद हैं। 

रिया चक्रवर्ती ने सेशंस कोर्ट में दायर अपनी बेल एप्लिकेशन में कहा था कि तीन दिन की पूछताछ के दौरान जब वह एनसीबी के समक्ष पेश हुईं तो उन्हें स्वीकारोक्ति देने के लिए मजबूर किया गया था। एनसीबी ने जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा था कि रिया को पता था कि ड्रग्स का सेवन कर रहे हैं। इसके बावजूद उन्होंने ड्रग्स खरीदना तथा उसके लिए भुगतान करना जारी रखा।

सुशांत डेथ केस पर लेटेस्ट अपडेट के लिए क्लिक करें

यह भी पढ़ें

एनसीबी ने जमानत याचिका के जवाब में दाखिल किए हलफनामे में कहा था कि रिया चक्रवर्ती और शोविक चक्रवर्ती (Shovik Chakraborty) सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स की व्यवस्था करते थे और उसके पैसे भी देते थे।

एनसीबी को अब तक रिया से पूछताछ में काफी अहम जानकारियां मिली हैं। एनसीबी मुंबई में ड्रग्स के नेटवर्किंग और कनेक्शन को लेकर जांच कर रही है। वहीं एजेंसी की जांच बॉलीवुड में ड्रग्स के कनेक्शन को लेकर भी जांच जारी है। बीते दिनों ड्रग्स केस में अभिनेत्री सारा अली खान (Sara Ali Khan), रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) और फैशन डिज़ाइनर सिमोन खंबाटा (Simone Khambata) समेत दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) का नाम सामने आया है।

सारा, रकुल और सिमोन को एनसीबी इस हफ्ते ही समन भेजेगी। एनसीबी ड्रग्स केस में अब तक दर्जन भर से ज़्यादा लोगों की गिरफ्तारी कर चुकी है। इनमें मुंबई के कुछ बड़े पेडलर्स और रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती भी शामिल हैं।