rajinikanth

नयी दिल्ली. अभी आ रही बड़ी खबर के अनुसार तमिलनाडु (Tamil Nadu) में विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Election) से पहले सुपर स्टार रजनीकांत (Rajinikanth) अपनी पार्टी की शुरुआत करने वाले हैं। जाने माने अभिजनेता रजनीकांत ने आज  कहा कि वह जनवरी 2021 में अपनी राजनीतिक पार्टी बनाएंगे। पार्टी बनाने की घोषणा करके रजनीकांत ने इस संबंध में वर्षों से लगाए जा रहे कयासों पर विराम लगा दिया है। रजनीकांत ने स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी 2021 विधानसभा चुनाव लड़ेगी और जीत दर्ज करेगी।

क्या कहा रजनीकांत ने :

आज रजनीकांत ने इस बाबत ट्वीट करके बताया कि वह आनेवाले  जनवरी में अपनी राजनीतिक पार्टी बनाएंगे और इससे जुड़ा ऐलान 2020 के आखिरी दिन यानी 31 दिसंबर को किया जाएगा।  गौरतलब है कि इससे पहले रजनीकांत ने अपने सियासी सफर के शुरुआत का ऐलान भी बीते 31 दिसंबर (2017) को किया था। 

इस पर रजनीकांत के प्रवक्ता रियाज़ ने बताया कि, हम निश्चित रूप से आनेवाला विधानसभा चुनाव जीतेंगे और एक ईमानदार, पारदर्शी, भ्रष्टाचार मुक्त और आध्यात्मिक राजनीति हमारे लोगों को देंगे।  यह एक आश्चर्य और निश्चित रूप से चमत्कार  होगा।  रजनीकांत ने जनवरी 2021 में पार्टी शुरू करने की भी पुष्टि की है।  31 दिसंबर को बड़ी घोषणा का इंतजार कीजिए।”

गौरतलब है कि रजनीकांत ने बीते बुधवार को अपने पॉलीटिकल एडवाइजर के साथ बैठक की थी।  रवहीं जनीकांत के राजनीतिक सलाहकार थमिझारुवि मनियान ने कहा कि, “मैं यह नहीं बता सकता कि हमने क्या चर्चा की है।  केवल वे (रजनीकांत) ही बता सकते हैं कि वह राजनीति में आएंगे या नहीं।  मैंने उन्हें अपने स्वास्थ्य का देखभाल करने के लिए ही कहा है, बस। 

विदित हो कि रजनीकांत ने कुछ दिनों पहले अपने जिला सचिवों के साथ बैठक की, लेकिन सियासी पारी शुरू करने पर कोई फैसला नहीं लिया था।  इस बैठक बैठक के दौरान सुपरस्टार रजनीकांत ने कहा भी  था कि वह जल्द से जल्द इस पर कोई फैसला लेकर उसकी घोषणा करेंगे। तमिलनाडु में अगले वर्ष अप्रैल-मई के बीच विधानस चुनाव होने हैं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि उनका दल ‘‘जनता के भारी सहयोग से चुनाव जीतेगा।” 

गौरतलब है कि तमिलनाडु विधानसभा का चुनाव आने वाले 2021 में होना है।  वहीं अदाकार रजनीकांत ने यह ऐलान किया था कि उनकी पार्टी के 60-65% उम्मीदवार 45-50 वर्ष की आयु-वर्ग के होंगे।  इसके बाद की शेष सीटें अन्य पार्टियों में अच्छे लोगों, पेशेवरों, न्यायाधीशों और पूर्व IAS अधिकारियों के पास ही जाएंगी।  उन्होंने बीते 31 दिसंबर, 2017 को ‘आध्यात्मिक राजनीति’ करने और 2021 में तमिलनाडु की सभी 234 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए एक राजनीतिक पार्टी का गठन करने के फैसले का बड़ा ऐलान किया था।  जिसके अनुसार आज उन्होंने अपना फैसला तवीत के माध्यम से लोगों को बताया है।